पीलीभीत: हाथ में कटोरा लेकर न्याय की भीख मांगने का मामला: लेखपाल पर गिरी गाज...निलंबित, जानिए पूरा मामला

एसडीएम बीसलपुर के समक्ष पेश हुआ था ग्रामीण

पीलीभीत: हाथ में कटोरा लेकर न्याय की भीख मांगने का मामला: लेखपाल पर गिरी गाज...निलंबित, जानिए पूरा मामला

पीलीभीत, अमृत विचार। एसडीएम बीसलपुर के कार्यालय में कटोरा लेकर न्याय की भीख मांगने पहुंचे ग्रामीण का मामला सोशल मीडिया पर उजागर हुआ तो प्रशासनिक अमले में खलबली मच गई। उच्चाधिकारियों ने भी संज्ञान लिया। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने एसडीएम बीसलपुर को सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए। 

इधर, एसडीएम बीसलपुर नागेंद्र पांडे ने मामले की जांच की। प्रथम दृष्टया मामला गंभीर पाए जाने पर लेखपाल ललित मोहन को निलंबित कर दिया है। एसडीएम ने बताया कि मामले की जांच तहसीलदार बीसलपुर को दी गई है। 
                    
मामला सोमवार सुबह का है। एसडीएम बीसलपुर के समक्ष पेश होकर ग्राम नगीपुर अखौला के बादाम सिंह वर्मा पुत्र पातीराम ने लेखपाल की शिकायत की थी। खास बात थी कि वह शिकायत पत्र देने के लिए हाथ में कटोरा लेकर न्याय की गुहार लगा रहे थे। बताया था कि उसके पास महज तीन बीघा जमीन है। 

जिस पर तत्कालीन हल्का लेखपाल ललित मोहन ने 51 हजार वार्षिक आमदनी का आय प्रमाण पत्र तीन फरवरी 2023 को जारी कर दिया था। जबकि तीन एकड़ वाले की आय 46080 दशाई थी।  इस वजह से पीड़ित की पुत्री रचना देवी की शादी के लिए अनुदान तक नहीं मिल सका था। मामला वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचने के बाद एक्शन हुआ और शाम को ही लेखपाल निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- अमरोहा: भड़काऊ बयान देने में सपा विधायक महबूब अली पर एफआईआर, शेख जाकिर हुसैन पर भी मुकदमा दर्ज