बाराबंकी: सचिव पर दर्ज हो FIR, हो निलंबित...प्रधान संघ ने कहा- नहीं हुई कार्रवाई तो एक सप्ताह बाद होगा प्रदर्शन

बाराबंकी: सचिव पर दर्ज हो FIR, हो निलंबित...प्रधान संघ ने कहा- नहीं हुई कार्रवाई तो एक सप्ताह बाद होगा प्रदर्शन

दरियाबाद/बाराबंकी, अमृत विचार। सचिव की तहरीर पर प्रधान पर एफआईआर दर्ज होने से नाराज प्रधान संघ द्वारा धरना दिया गया। इसके बाद दस सूत्रीय मांगों को एक पत्र खंड विकास अधिकारी को सौंपा। संघ ने चेतावनी दी कि अगर सचिव पर एफआईआर दर्ज होने समेत अन्य मांगों पर विचार नहीं हुआ तो एक सप्ताह बाद फिर से प्रदर्शन किया जाएगा।

दरियाबाद विकास खंड के ग्राम प्रधान संघ ने अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी की। दरियाबाद ब्लॉक के प्रधान संघ ने खजुरी प्रधान शोएब अहमद पर सचिव विनोद कुमार द्वारा दर्ज करायी गई एफआईआर को वापस लेने व सचिव विनोद के खिलाफ प्रधान द्वारा दिये गये प्रार्थना पत्र पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई। इसके अलावा सचिव को निलबिंत करने के साथ ब्लॉकों पर सचिवों द्वारा मांगे जा रहे कमीशन समेत अन्य कई मांगों पर कार्रवाई करने की बात कही गई। 

प्रधानों ने कहा कि ग्राम पंचायतों में प्रशासक नियुक्त के दौरान एक करोड़ पच्चीस लाख रूपये के गबन पर भी कार्यवाही की जाए। धरना प्रदर्शन में प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष राम कुमार मिश्रा सहित विकास खंड के दर्जनों प्रधान सहित ग्रामीण शामिल हुए। बीडीओ संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि ब्लॉक स्तर की सभी समस्याओं  का तत्काल निस्तारण करने की बात कही है।

आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त सचिव पर हो कार्रवाई
सिरौलीगौसपुर, बाराबंकी, अमृत विचार। ग्राम पंचायत खजुरी के प्रधान के विरुद्ध पंचायत सचिव द्वारा दर्ज कराये गये मुकदमें के विरोध में प्रधान संघ सिरौलीगौसपुर के अध्यक्ष विकेश वर्मा की अगुवाई में ग्राम प्रधानों ने खंड विकास अधिकारी अदिती श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा है।

जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन मांग पत्र में ग्राम प्रधानों ने मांग की है कि भ्रष्ट एंव अपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पंचायत सचिव विनोद कुमार द्वारा प्रधान शुऐब अहमद पर किये गये हमले व अभद्रता तथा मारपीट की घटना का प्रधान संघ सिरौलीगौसपुर घोर निंदा व भर्त्सना करता है साथ ही दोषी सम्बंधित पंचायत सचिव पर आवाश्यक विभागीय व दण्डात्मक कार्यवाही की मांग करता है। इस मौके पर राम केदार वर्मा धर्मेन्द्र कुमार वर्मा, स्वतंत्र सिंह, दिग्विजय सिंह विनोद कुमार यादव, जयप्रकाश वर्मा अनमोल रावत, जितेन्द्र यादव सहित दर्जनों ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें- बाराबंकी: खीर खिला बच्चों का कराया अन्नप्रासन, कार्यकत्रियां सम्मानित