रुद्रपुर: राशन माफिया की दबंगई, सस्ता गल्ला विक्रेता को घेरा, जबरन अपने ट्रक में करने लगा लोड

रुद्रपुर: राशन माफिया की दबंगई, सस्ता गल्ला विक्रेता को घेरा, जबरन अपने ट्रक में करने लगा लोड

रुद्रपुर, अमृत विचार। राशन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब छोटे सस्ता गल्ला विक्रेताओं को दबंगई के बल पर दबाने की कोशिश भी करने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला आरएफसी गोदाम परिसर में हुआ। जहां राशन माफिया अपनी टीम के साथ पहुंचा और दबंगई के बल पर राशन भरने को खड़े अपने ट्रकों को आगे करवाने लगा। जब छोटे सस्ता गल्ला विक्रेता ने इसका विरोध किया तो घेराबंदी कर धमकाने के आरोप लगने लगे।

मामला बिगड़ता देख सूचना मिलने पर एआरओ अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और वितरण व्यवस्था नियमानुसार बनाने का आदेश दिया।

सस्ता गल्ला विक्रेता नरेश सागर नियमानुसार कानपुर हाईवे स्थित आरएफसी गोदाम पहुंचा और निर्धारित नंबर के आधार पर गल्ला वितरण राशन ट्रकों में लोड करवा ही रहा था। अचानक राशन माफिया के नाम से चर्चित दबंग माफिया आया और गाड़ियों के काफिले से उतरते ही वहां तैनात एसएमओ को उसके ट्रकों में पहले राशन लोड कराने को कहने लगा। यह देख जब गल्ला विक्रेता ने विरोध किया तो मौके पर बखेड़ा खड़ा हो गया।

दोनों पक्षों के आमने-सामने होने के बाद मामले की जानकारी आरएफसी बीएस फिरमाल ने डीएसओ विपिन कुमार को मामले को देखने का आदेश दिया।

मौके पर एआरओ मंजीत सिंह अपनी टीम के साथ पहुंचे और अव्यवस्था पर नाराजगी भी जताई। उन्होंने आदेशित किया कि अब राशन वितरण के ट्रक नियमानुसार बारी-बारी से सस्ता गल्ला विक्रेताओं की दुकानों पर जाएगी। कोई भी गल्ला विक्रेता या फिर संबंधित व्यक्ति गोदाम पर आकर दबंगई नहीं दिखाएगा। आदेशों की अवहेलना करने वालों पर कार्रवाई होगी। सवाल यह उठता है कि आखिर कौन है ये राशन माफिया जो लगातार हो रही शिकायतों के बाद खुलेआम अपना रौब दिखाता है।

जबरन राशन लोड करने का मामला संज्ञान में आते ही एआरओ को मौके पर भेजा गया। इसके बाद अब कोई भी गल्ला विक्रेता या फिर संबंधित व्यक्ति आरएफसी गोदाम जाकर राशन को लोड नहीं कराएगा और किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप नहीं होने दिया जाएगा। किसी को कोई समस्या है और वह कार्यालय में आकर मिल सकता है।
-विपिन कुमार, डीएसओ, ऊधमसिंह नगर

ताजा समाचार

मुरादाबाद : खड़े ट्रक में पीछे से भिड़ी बाइक, 10 माह की बच्ची और पिता की मौत
Kanpur: 'उठाकर थाने ले गए तो चलने लायक नहीं बचोगे'...IIT के छात्र ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, जानिए पूरा मामला
UP के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट, प्रशासन की अपील घरों में रहे लोग, अयोध्या व गोंडा में स्कूल रहे बंद
Kannauj News: सपा नेता नवाब का भाई नीलू यादव जेल से छूटते ही फरार...पुलिस ने परिजनों को पूछताछ के लिए उठाया
मुरादाबाद : बवाल के बाद डीआईजी मुनिराज जी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण, परिजनों ने रखी ये मांगें
Kanpur: पार्षद पर घर में घुसकर किया जानलेवा हमला, सीसीटीवी में कैद हुए आरोपी, पुलिस ने शुरू की जांच