LDA ने ई-ऑक्शन में बेची 515 करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्ति, Kanpur Road Yojana का 1.65 करोड़ में बिका 40 लाख का भूखंड

LDA ने ई-ऑक्शन में बेची 515 करोड़ रुपये से अधिक की सम्पत्ति, Kanpur Road Yojana का 1.65 करोड़ में बिका 40 लाख का भूखंड

लखनऊ, अमृत विचार : लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने ई-ऑक्शन में 515 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की सम्पत्ति बेची। उत्साहित निवेशकों ने आरक्षित दर से चार गुना अधिक कीमत तक बोली लगाई। सबसे अधिक गोमती नगर विस्तार में 53 लाख का भूखंड 1.85 करोड़ रुपये में बिका, जबकि कानपुर रोड योजना में 40 लाख कीमत का भूखंड 1.65 करोड़ रुपये में बिका।

उपाध्यक्ष प्रथमेश कुमार ने बताया कि ई-ऑक्शन का व्यापक प्रचार-प्रसार कराते हुए इच्छुक लोगों को अभियंताओं व कर्मचारियों द्वारा साइट विजिट कराई थी। इससे उन्हें सम्पत्तियों की जानकारी मिली। 16 अगस्त से 21 सितम्बर, 2024 के बीच पंजीकरण खोला गया। इसमें पंजीकरण कराने वाले लोगों के मध्य 25 अगस्त, 2024 को ई-ऑक्शन कराया गया। ई-नीलामी में कुल 256 सम्पत्तियां लगाई गईं। इनमें 73 सम्पतियां 515 करोड़ रुपये से अधिक कीमत में बिकी।

इसमें कानपुर रोड योजना के सेक्टर-जी में 40 लाख कीमत का 202 वर्गमीटर क्षेत्रफल का भूखंड 1.65 करोड़ रुपये में बिका। इसमें 284 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई। इसी तरह गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-4 में 53 लाख कीमत का भूखंड 1.85 करोड़ रुपये में बिका। बोली लगाने वाले सभी सफल आवंटियों को जल्द आवंटन पत्र निर्गत करेंगे। आवंटियों द्वारा इन सम्पत्तियों पर जो भी प्रोजेक्ट लाये जाएंगे, उसके लिए मानचित्र आदि स्वीकृत करने की प्रक्रिया सिंगल विन्डो सिस्टम के अंतर्गत निष्पादित करेंगे।

ग्रुप हाउसिंग का 96 करोड़ का भूखंड 110 करोड़ में बिका

बसन्तकुंज योजना में स्कूल के लिए आरक्षित भूखंड ई-नीलामी में अधिक कीमत में बिका। इससे स्कूल बनने का रास्ता साफ हो गया है। इसके अलावा सीबीडी योजना में ग्रुप हाउसिंग का 96 करोड़ रुपये का भूखंड 110 करोड़ रुपये व सीजी सिटी में ग्रुप हाउसिंग का भूखंड 82 करोड़ रुपये में बेचा गया। इसी तरह सीबीडी योजना में फाइन डाइन का 10 करोड़ रुपये कीमत का भूखंड 18 करोड़ रुपये में बिका। अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-4 में 33 हजार रुपये प्रति वर्गमीटर की आरक्षित दर के भूखंड 1.12 लाख रुपये प्रति वर्गमीटर की दर तक बिके हैं। बोली लगाने वाले जो लोग सफल नहीं हुए उनके लिए नवरात्र पर पुनः व्यवसायिक सम्पत्तियों के ई-ऑक्शन पोर्टल खोला जाएगा।

यह भी पढ़ेः लखनऊ में 500 किमी से अधिक सड़के नहीं झेल पा रही बारिश, सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे

 

ताजा समाचार

UP के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट, प्रशासन की अपील घरों में रहे लोग, अयोध्या व गोंडा में स्कूल रहे बंद
Kannauj News: सपा नेता नवाब का भाई नीलू यादव जेल से छूटते ही फरार...पुलिस ने परिजनों को पूछताछ के लिए उठाया
मुरादाबाद : बवाल के बाद डीआईजी मुनिराज जी ने किया घटनास्थल का निरीक्षण, परिजनों ने रखी ये मांगें
Kanpur: पार्षद पर घर में घुसकर किया जानलेवा हमला, सीसीटीवी में कैद हुए आरोपी, पुलिस ने शुरू की जांच
बारिश का कहर: 250 गांव अंधेरे में, 4 ट्रांसफार्मर फुंके...कई फीडर ठप 
नई दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय मैचों की वापसी से भारतीय हॉकी के पूर्व दिग्गज खुश