रुद्रपुर: फर्जी रजिस्ट्री दिखाकर बैंक को लगाया चार करोड़ का चूना

रुद्रपुर: फर्जी रजिस्ट्री दिखाकर बैंक को लगाया चार करोड़ का चूना

रुद्रपुर, अमृत विचार। अल्मोड़ा अर्बन कोआपरेटिव बैंक में फर्जी रजिस्ट्री को बंधक बनाकर करोड़ों का चूना लगाने का मामला सामने आया है। आरोप था कि दंपति ने जिन संपत्ति को दिखाकर लोन लिया था। उन संपत्तियों में उनका नाम ही दर्ज नहीं है। पुलिस ने सहायक महाप्रबंधक की दायर याचिका पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अल्मोड़ा अर्बन कोआपरेटिव बैंक शाखा के सहायक महाप्रबंधक संजय सिंह बिष्ट ने बताया कि वर्ष 2016 को रामजी बिहार कॉलोनी देवलचौड़ हल्द्वानी निवासी दंपति विशाल सिंह व स्वीटी सिंह बैंक शाखा में आए।

इस दौरान उन्होंने पंतनगर में मैसर्स ऑल नाम की फर्म का पार्टनर बताते हुए कारोबारी के लिए एक हॉल खरीद के लिए लोन का आवेदन किया। जिसमें दंपति ने अपनी संपत्ति को भी दर्शाया। आवेदन व दस्तावेजों के आधार पर दंपति ने चार करोड़ रुपये का लोन भी प्राप्त कर लिया और उसके बाद बैंक किश्त नहीं दी।

31 जुलाई 2024 तक लोन धारक व आरोपी दंपति पर 5 करोड़ 39 लाख 17 हजार 846 रुपये की देनदारी हो गई। 29 जुलाई को जब अधिवक्ता के माध्यम से दस्तावेजों की पड़ताल की तो पाया कि ग्राम कोठा में खेत संख्या 231 में दंपत्ति का नाम दर्ज नहीं है और बैंक में बंधक रजिस्ट्री भी फर्जी है। जिसमें दंपत्ति का नाम निष्पादित है। कई बार कोतवाली पुलिस व एसएसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं होने पर सहायक महाप्रबंधक संजय बिष्ट ने कोर्ट में याचिका दायर की। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।