Kanpur Dehat News: गजनेर में सियारों का आतंक...हमले में दो लोग घायल, ग्रामीण लाठी-डंडे से लैस होकर कर रहे निगरानी

समूह में लाठी-डंडे से लैस होकर सियारों पर नजर रख रहे लोग

Kanpur Dehat News: गजनेर में सियारों का आतंक...हमले में दो लोग घायल, ग्रामीण लाठी-डंडे से लैस होकर कर रहे निगरानी

कानपुर देहात, अमृत विचार। गजनेर क्षेत्र में सियारों का आतंक बना हुआ है। सियारों के हमले से जिंदौरा गांव के दो लोग घायल हो गए। जिससे लोगों में दहशत है और लोग समूह में लाठी-डंडे से लैस होकर नजर रख रहे हैं। गजनेर थानाक्षेत्र जिंदौरा समेत आसपास के गांवों में सियारों के आतंक से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। किसान समूह बनाकर खेत-खलियान की ओर जाते हैं। इसके बावजूद बुधवार की देर शाम जिंदौरा गांव के राजेश साहू पर सियारों ने जानलेवा हमला कर दिया था। 

शोर मचाने पर ग्रामीणों के पहुंचने पर राजेश की जान बच सकी, लेकिन सियारों के हमले से वह बुरी तरह जख्मीं हो गए। उसके बाद गुरुवार की शाम सियारों को तालाब किनारे देखा गया। ग्रामीणों ने टार्च व लाठी-डंडे से उसे किसी तरह भगाया था। 

वहीं शुक्रवार भोर जिंदौरा के उमाशंकर कुशवाहा घर के सामने शौचालय की ओर जा रहे थे। तभी घात लगाए बैठे सियारों ने उनपर भी जानलेवा हमला कर दिया। चीख-पुकार सुनकर लोग दौड़े तो सियार जंगल की ओर भाग गए, लेकिन हमले में उमाशंकर घायल हो गए। इसके बावजूद प्रशासन की ओर से सियारों को पकड़ने के लिए कोई सख्त कदम नहीं उठाया गया है। जिससे ग्रामीण रात में तीन-तीन लोगों का समूह बनाकर सियारों पर नजर रख रहे हैं।

ग्रामीणों पर हमले की जानकारी पर टीम भेजकर जांच कराई गई है। जिसपर सियारों के होने की बात सामने आई है। लोगों को सियारों से बचाव के प्रति जागरूक किया गया है। विभागीय टीम लगातार नजर बनाए हुए है।- अमित कटियार उप क्षेत्रीय वनाधिकारी अकबरपुर

सियारों से ऐसे करें बचाव

उप क्षेत्रीय वनाधिकारी ने बताया कि सियार अधिकांशता वन क्षेत्र में मक्के व गन्ने के खेतों में रहते हैं। लोगों को अपने समीप अचानक पाकर वह भय के कारण ही हमला करते हैं। उनसे बचाव के लिए रात को रोशनी के साथ ही खेतों में जाएं और शोर मचाकर ही प्रवेश करें। घर के आसपास झाड़ियों की सफाई कर लें। खेतों में वन्यजीव की उपस्थिति पर निकटतम वन चौकी व कर्मियों को सूचना दें।

ये भी पढ़ें- कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में बारिश होने से पहले दिन का मैच समाप्त...बांग्लादेश ने 35 ओवर में 107/3 रन बनाए