आधी रात संदिग्ध ड्रोन मूवमेंट से ग्रामीणों में दहशत : एक सप्ताह से उड़ रहे ड्रोन

निगोंहा के बाद मलिहाबाद सर्किल में ग्रामीणों ने ड्रोन को उड़ते देखा

आधी रात संदिग्ध ड्रोन मूवमेंट से ग्रामीणों में दहशत : एक सप्ताह से उड़ रहे ड्रोन

मलिहाबाद, अमृत विचार : निगोंहा और बंथरा के बाद मलिहाबाद सर्किल में कई गांव में लोगों ने आधी रात हवा में उड़ते कई ड्रोन को देखा। संदिग्ध ड्रोन का मूवमेंट होने से ग्रामीण खौफजदा है। ग्रामीणों का कहना है कि करीब एक सप्ताह से मलिहाबाद, रहीमाबाद और माल क्षेत्र में ग्रामीणों ने ड्रोन उड़ाता पाया है। बगैर किसी मकदस के उड़ रहे ड्रोन से सहमें ग्रामीण रतजगा करने को मजबूर हैं। हालांकि, पुलिस भी ड्रोन उड़ाने वालों को तलाश नहीं पाई है।

मलिहाबाद कोतवाली अंतर्गत चौधरी मोहल्ला निवासी एक युवक ने बताया कि बीते एक सप्ताह से उनके क्षेत्र में रात बारह बजे के बाद एक साथ कई ड्रोन आकाश में उड़ने लगाते हैं। जिन्हें देखकर क्षेत्रीय खौफजदा है। हैरत की बात है कि पुलिस की भी इस बात की भनक नहीं थी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस हरकत में आई। गुरुवार रात मलिहाबाद पुलिस ने भी आकाश में उड़ते ड्रोन को देखा। आसपास छानबीन करने के बाद भी पुलिस यह पता नहीं लगा सकी कि इनका संचालन कहां से किया जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह संदिग्ध ड्रोन बीते एक सप्ताह से रोजाना उड़ रहे है।

उनका मूवमेंट मलिहाबाद, रहीमाबाद और माल में बताया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया पूर्व ही क्षेत्र में हिंसक जानवर और बढ़ रही चोरियों ने लोग भयभीत है। अब ड्रोन के डर से रतजगा करना पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से ड्रोन और उसकी चमकीली लाइट से ग्रामीण परेशान हैं। एसीपी मलिहाबाद धमेंद्र रघुवंशी का कहना है कि बैगर अनुमति के ड्रोन उड़ाना दंडनीय है। मामले की जांच की जा रही है। ड्रोन संचालक के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।