IND vs BAN: कानपुर टेस्ट मैच से ठीक पहले शाकीब अल हसन ने लोगों को चौंकाया, किया ये बड़ा ऐलान...

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट मैच से ठीक पहले शाकीब अल हसन ने लोगों को चौंकाया, किया ये बड़ा ऐलान...

कानपुर, अमृत विचार। भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले बांग्लादेशी स्टार खिलाड़ी शाकीब अल हसन ने टेस्ट और टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उनकी इस घोषणा ने क्रिकेट जगत को चौंका दिया। 

शाकीब ने प्रेसवार्ता में कहा- "मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने मीरपुर में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के बाद रिटायर हो जाऊंगा। यह मेरे करियर का आखिरी मैच होगा मगर मुझे नहीं पता कि उस मैच में मुझे खेलने का मौका मिलेगा या नहीं। अपना टेस्ट करियर अपने घरेलू दर्शकों के सामने समाप्त करना सही रहेगा। मुझे लगता है कि बांग्लादेश क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है और मैं इस फॉर्मेट में अपना आखिरी मैच घरेलू धरती पर खेलना चाहूंगा। मुझे लगता है कि अब टेस्ट क्रिकेट को अलविदा करने का समय आ गया है। मगर मैं आश्वस्त नहीं हूं कि देश में अप्रिय हालात के बीच मीरपुर में अपने दर्शकों के सामने मुझे रिटायर होने का मौका मिलेगा।" शाकिब ने आगे कहा कि टी20 क्रिकेट से वह तत्काल प्रभाव से सन्यास ले रहे हैं क्योंकि उन्हे लगता है कि फटाफट क्रिकेट में युवाओं को अवसर दिया जाना चाहिये और इसके लिये उन्हे अब क्रिकेट के इस संस्करण से विदा लेनी होगी। 

शाकीब का प्रदर्शन एक नजर में

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 70 टेस्ट, 247 वनडे और 129 टी-20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने पांच शतक, 31 अर्द्धशतक लगाकर 4600 रन और 242 विकेट लिए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने 9 शतक, 56 अर्द्धशतकों की मदद से 7570 रन बनाने के साथ ही 317 विकेट लेने का कारनाम भी अपने नाम किया है। टी-20 क्रिकेट में शाकिब ने 129 मैचों में 13 अर्द्धशतकों की मदद से 2551 रन और 149 विकेट लिए हैं। शाकीब ने 2007 में भारत के खिलाफ जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए मैच से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। वे लंबे अंतराल तक बांग्लादेश टीम की कप्तानी कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें- Kanpur में बारिश ने डाला टीम इंडिया के अभ्यास में खलल...ग्रीनपार्क मैदान को कवर्स से ढका गया