Unnao: हाल-ए-एआरटीओ विभाग: हाईवे किनारे वाहन खड़े करके हो रही बेमानक फिटनेस, अफसर मौन

लखनऊ-कानपुर हाईवे किनारे वाहनों के खड़े होने से बढ़ रहे हादसे

Unnao: हाल-ए-एआरटीओ विभाग: हाईवे किनारे वाहन खड़े करके हो रही बेमानक फिटनेस, अफसर मौन

उन्नाव, अमृत विचार। वाहनों की फिटनेस कराने के दौरान जो मानक पूरे किये जाने चाहिये उन्हें दरकिनार कर विभागीय अफसर हाईवे किनारे वाहनों की लाइन लगवाकर बेमानक फिटनेस करते आ रहे हैं। इससे जहां फिटनेस हो चुके वाहनों में मानकों की कमियां रह जाती हैं वहीं यह वाहन हाईवे पर हादसों का सबब भी बनते हैं। हाईवे किनारे लगने वाली वाहनों की कतार कई बार हाईवे से गुजरने वाले वाहन सवारों के लिये जानलेवा साबित होती है। लेकिन, सब जानकर भी अफसर इस समस्या को लेकर गंभीर नहीं हैं। 

बता दें कि लखनऊ-कानपुर हाईवे किनारे स्थित एआरटीओ (सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी) कार्यालय में फिटनेस कराने को आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिये पर्याप्त स्थान नहीं है। इसके चलते विभाग के अफसर ऐसे वाहनों को हाईवे किनारे ही खड़ा करवा देते हैं। जिससे हाईवे पर जाम लगने के साथ ही हादसों का भी भय बना रहता है। 

वहीं, ट्रक, डंपर व बस आदि भारी वाहनों के स्वामी भी फिटनेस कराने पहुंचते हैं। लेकिन, वाहन खड़े करने को पार्किंग न होने से इन्हें भी हाईवे किनारे ही खड़ा कर दिया जाता है। ऐसे में फिटनेस करने वाले विभाग के जिम्मेदार खानापूर्ति कर जर्जर वाहन को भी ओके करार दे देते हैं। हाईवे किनारे वाहनों की कतार लगी होने से यहां हादसे होने के साथ जाम की स्थिति भी बनी रहती है।

31 मई को हुए हादसे में युवक की हुई थी मौत 

बीते 31 मई को एआरटीओ कार्यालय के सामने तेज रफ्तार डंपर ने हाईवे किनारे एक जेसीबी में टक्कर मार दी थी। जिसमें सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला भरत मिलाप निवासी विशाल प्रजापति की मौत हो गई थी। 

बोले जिम्मेदार… 

एआरटीओ प्रशासन श्वेता वर्मा ने बताया कि इस समस्या से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है। इसे लेकर लखनऊ मुख्यालय पर बैठक भी हो चुकी है। इसका जल्द निस्तारण कराया जायेगा।

यह भी पढ़ें- Unnao: जहरीली शराब पीने से हुई थी तीन व्यक्तियों की मौत, दो दोषियों को मिली 10-10 साल की सजा

 

ताजा समाचार

Hike on Edible Oil Price: त्यौहारों पर भारी पड़ेगी तेलों की कीमत, मंहगा हुआ सरसों और सोयाबीन का तेज
बरेली:ऑनलाइन ऑर्डर देख उड़े होश, पार्सल के अंदर निकला कचरा....
Unnao Accident: अनियंत्रित तेज रफ्तार बाइक डिवाइडर से टकराई, दो की मौत व एक गंभीर, आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुआ हादसा
Fatehpur: छात्रा की मौत के बाद सड़क पर उतरी हजारों की भीड़...पुलिस ने लाठीचार्ज की स्थिति संभाली, बस चालक करता था छेड़खानी
Israel attacks Lebanon : इजरायल ने हसन नसरल्लाह को मारने के लिए लेबनान पर गिराए 80 से ज्यादा बम 
कानपुर में बारिश बंद, तीसरे दिन ग्रीनपार्क स्टेडियम में मैच होने की संभावना: दर्शकों में दिख रहा उत्साह, फेवरेट किक्रेटर की खरीद रहे टी-शर्ट