रामपुर:दढ़ियाल में मस्जिद समेत दो जगह पर गिरी आकाशीय बिजली, लाखों का नुकसान 

दोनों स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से दहशत में आए लोग

रामपुर:दढ़ियाल में मस्जिद समेत दो जगह पर गिरी आकाशीय बिजली, लाखों का नुकसान 

दढ़ियाल,अमृत विचार। बुधवार को नगर में दो अलग-अलग मोहल्लों में एक धार्मिक स्थल समेत दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिर गई। आसमानी बिजली गिरने से कोई हताहत तो नहीं हुआ। लेकिन दोनों स्थानों पर लगभग दो लाख रुपये के सामान का नुकसान हुआ है।
 
नगर के मोहल्ला कच्ची मस्जिद में अल बकर अहले हदीस मस्जिद स्थित है। मस्जिद के मुतवल्ली अख्तर अली ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को बारिश के दौरान मस्जिद में अचानक आसमानी बिजली गिरने से कई जगह से मस्जिद की दीवारे चटक गईं। मस्जिद के 9 पंखे, इंवर्टर ,सबमर्सिबल आदि सामान खराब हो गया। जिसकी कीमत लगभग एक लाख रुपये  बताई है।  मस्जिद के पास जाहिद अली के दो पंखे, फ्रिज,अहसान के दो पंखे, इन्वर्टर, खराब हो गए।वहीं दूसरी ओर मोहल्ला सईदिया मस्जिद में असगर अली के बेटे अशरफ अली का मकान है। बारिश के दौरान घर में उनकी पत्नी जमीला बेगम अपने दो बच्चे के साथ बैठी थीं। जैसे ही बिजली उनके घर के आंगन में गिरी,तो वह भागकर अपने कमरे में चली गईं। जबकि बरामदे में रखे एक इंवर्टर, एक बैटरा ,एक वॉशिंग मशीन ,एक स्टेपलाइजर आदि सामान खराब हो  गए। पीड़ित महिला जमीला ने  नुकसान की कीमत 50 हजार रुपए बताई है।

तहसीलदार को नहीं बिजली गिरने की जानकारी
नगर के दो अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने के बाद नगर के लोगों में दहशत का माहौल है। वहीं जैसे ही यह सूचना नगर के लोगों को लगी तो मस्जिद और पीड़िता महिला जमीला के घर देखने वालो का तांता लग गया। जब इस संबंध में नायब तहसीलदार अमित कुमार से वार्ता की तो उन्होंने आकाशीय बिजली गिरने की जानकारी होने से इंकार किया है।