रामपुर: दूसरी जाति के प्रेमी से शादी की जिद पर अड़ी युवती को भाई ने पीटा

भाई को जेल भिजवाने के लिए पुलिस से की शिकायत, प्रेमी से शादी होने के बाद मानी युवती

रामपुर: दूसरी जाति के प्रेमी से शादी की जिद पर अड़ी युवती को भाई ने पीटा

ढकिया, अमृत विचार। क्षेत्र के एक गांव की युवती प्रेम प्रसंग के चलते दूसरी जाति से संबंध रखने वाले अपने प्रेमी के घर जा पहुंची। युवती के प्रेमी के घर पहुंचने पर गुस्साए भाई ने बहन को प्रेमी के घर से बुलाकर उसकी पिटाई की। इससे गुस्साई युवती ने पुलिस बुला ली। पुलिस युवती के आरोपी भाई को पकड़ कर ढकिया चौकी ले गई। जहां युवती भाई को जेल भिजवाने की जिद पर अड़ गई। लेकिन पुलिस व कुछ ग्रामीणों ने युवती को समझा बुझाकर उसके प्रेमी से ही उसकी शादी करा दी। बाद में मामला शांत हो गया।

ढकिया चौकी क्षेत्र के एक गांव में 14 सितंबर से चार दिवसीय मेला लगा हुआ था। इस गांव की एक युवती का तीन वर्षों से गांव के ही दूसरी बिरादरी के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसके चलते युवती मेले के दौरान प्रेमी के घर जा पहुंची। प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ गई। युवती के भाई को दूसरी बिरादरी के युवक से शादी करना अच्छा नहीं लगा। इस पर भाई ने बहन को प्रेमी के घर से बुलाकर उसकी पिटाई कर दी। इससे गुस्साई युवती ने फोन कर पुलिस को अपने घर बुला लिया। वह भाई को जेल भिजवाने के बात करने लगी। भाई-बहन का विवाद देख पुलिस दोनों को ढकिया पुलिस चौकी ले आई। यहां भी युवती ने पुलिस से अपने भाई को जेल भेजने के लिए कहा। मामला प्रेम प्रसंग का देख कुछ ग्रामीण भी ढकिया पुलिस चौकी पहुंचे। यहां पुलिस व ग्रामीणों ने जब युवती को समझने का प्रयास किया तो उसने कहा कि वह भाई को तभी माफ कर सकती है, जब उसकी उसके प्रेमी से कोर्ट मैरिज करा दी जाए। युवती को जिद पर अड़ा देख ग्रामीणों व पुलिस ने उसके भाई और परिजनों को समझाया। ग्रामीण व पुलिस से शादी कर लेने की इजाजत मिलने के बाद युवती ने भाई को माफ किया। ग्रामीणों के अनुसार, युवती की उसके प्रेमी से शादी करा दी गई है। शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। पुलिस चौकी प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि युवक और युवती का प्रेम प्रसंग था। युवती के भाई ने प्रेमी के घर से बुलाकर उसे पीट दिया था। युवती भाई को जेल भेजने की मांग कर रही थी। लोगों ने मिलकर दोनों को विवाह करा दिया है। इसके बाद मामला निपट गया है।

10 युवतियां दूसरी बिरादरी के युवकों से कर चुकी हैं शादी  
क्षेत्र के जिस गांव में जिद पर अड़ने के बाद युवती ने प्रेम प्रसंग के चलते दूसरी बिरादरी के युवक से शादी की है। ग्रामीणों का कहना है कि इस गांव में अब तक 10 युवतियां दूसरी बिरादरी के युवकों से शादी कर चुकी हैं। गांव में प्रेम प्रसंग के चलते शादी होना, अब आम बात हो गई है।