पीलीभीत:आबादी के नजदीक पहुंच गया है बाघ, गन्ने में खेत में डाला डेरा तो ग्रामीणों में दहशत

वन विभाग की टीम कर रही निगरानी, गांव से कुछ दूरी पर है बाघ का डेरा

पीलीभीत:आबादी के नजदीक पहुंच गया है बाघ, गन्ने में खेत में डाला डेरा तो ग्रामीणों में दहशत

पीलीभीत, अमृत विचार। एक दिन पहले जंगल से निकलकर शारदा डैम के सर्विस रोड पर पहुंचा बाघ वनकर्मियों की निगरानी के बीच मंगलवार तड़के आबादी क्षेत्र के नजदीक जा पहुंचा। बताते हैं कि बाघ गांव से महज कुछ मीटर की दूरी पर डेरा जमाए हुए हैं। वन अफसरों का दावा है कि बाघ की लगातार निगरानी को टीम क्षेत्र में जुटी हुई है। फिलहाल आबादी के नजदीक बाघ पहुंचने से तलहटी में बसे ग्रामीणों में खासी दहशत बनी हुई है।

पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगल से बाहर निकलकर एक बाघ बीते सोमवार को शारदा डैम क्षेत्र में पहुंच गया था। सुबह सवेरे बाघ देखे जाने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया था। डैम की तलहटी में बसे ग्रामीणों की भीड़ मौके पर इकट्ठा हो गई थी। इस बीच बाघ ने डैम के सर्विस रोड पर खड़े नगरियाखुर्द कलां गांव निवासी सुजीत राय को घायल कर दिया था। हमले में सुजीत बुरी तरह घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से घायल को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने जांच पड़ताल के बाद बाघ की निगरानी शुरू कर दी थी। देर रात तक टीम डैम के सर्विस रोड पर डटी रही। इधर निगरानी के दावों के बीच मंगलवार तड़के बाघ डैम से नीचे उतर कर नगरिया खुर्द कला गांव की सीमा में जा पहुंचा। आबादी के नजदीक देखे जाने से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों के मुताबिक बाघ आबादी से कुछ दूरी पर नरकुल वाले क्षेत्र में डेरा जमाए हुए हैं। 

ग्रामीणों से सतर्क रहने की अपील
इधर सूचना मिलने के बाद बराही रेंजर अरुण मोहन श्रीवास्तव, एसओ अचल कुमार मौके पर पहुंचे। वन अफसरों ने ग्रामीणों का सतर्क रहने की अपील की है। वहीं टीम भी लगातार बाघ की निगरानी में जुटी हुई है। इधर पीटीआर के उप प्रभागीय वनाधिकारी रमेश चौहान भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौजूद टीम से बाघ की जानकारी लेने के साथ सतर्कता के साथ निगरानी करने के निर्देश दिए हैं।

ताजा समाचार