हल्द्वानी: तो दारू पीकर दी दरोगा को चुनौती, इसलिए पीट-पीटकर काला बदन कर दिया

खन्स्यू प्रकरण में मनमोहन की पिटाई से ठीक पहले का वीडियो वायरल

हल्द्वानी: तो दारू पीकर दी दरोगा को चुनौती, इसलिए पीट-पीटकर काला बदन कर दिया

हल्द्वानी, अमृत विचार। एक युवक को बेरहमी से पीटने के मामले में खन्स्यूं थाने के दरोगा सादिक हुसैन लाइन हाजिर हो चुके हैं। अब उनके खिलाफ मुकदमे की मांग उठ रही है। इन सबके बीच पीड़ित मनमोहन की पिटाई से ठीक पहले का एक वीडियो वायरल हो रहा है। मनमोहन पुलिस कर्मियों को उकसाता और चुनौती देता दिख रहा है। जिसके बाद पुलिस ने उसका बुरा हाल कर दिया।

पिटाई की ये घटना 20 सितंबर की है। करीब तीन मिनट के वायरल वीडियो को पुलिस चौकी में बैठे एक व्यक्ति ने बनाया। वीडियो में दिख रहा है कि खन्स्यूं निवासी मनमोहन शराब पीकर पुलिस के सामने पहुंचा। उस वक्त चौकी में एसआई सादिक हुसैन के साथ दो वर्दीधारी सिपाही और दो और लोग थे, जो वहीं कुर्सी पर बैठे थे। इन्हीं में से एक वीडियो बना रहा था। मनमोहन पर पुलिस कर्मी और दरोगा दारू पीकर आने का आरोप लगा रहे थे और मनमोहन उन्हें लगातार खुद को पीटने की चुनौती दे रहा था। वह आरोप लगा रहा था कि उसके साथ गाली-गलौज की गई। उसने अपनी टी शर्ट उतार कर मेज पर रख दी और कहा अब पीटो। इस वीडियो में पुलिस कर्मी उसे पीटते तो नहीं दिख रहे, लेकिन बताया जा रहा है कि इसी के बाद पुलिस कर्मियों ने अपना आपा खो दिया। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने वही किया, जिसके लिए मनमोहन ने कहा। पीट-पीट कर उसका बदन काला कर दिया। 

नियमों के इतर जाकर खन्स्यूं पुलिस ने दिखाई पुलिसिंग
नियम तो यह कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति नशे की हालत में मिलता है या थाना, चौकी पहुंचकर बदसलूकी करता है। ऐसे में चाहिए था कि पुलिस उसका मेडिकल कराती और चालानी कार्रवाई करती। हालांकि पुलिस ने ऐसा कुछ नहीं किया। नशे में जगमोहन पुलिस को उकसा रहा था और पुलिस कर्मी आपा खो बैठे।   

आरोपी पुलिस कर्मियों पर मुकदमे के लिए बुधवार तक समय
मारपीट के आरोपी दरोगा और दो पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराने की मांग को लेकर पूर्व दर्जा मंत्री हरीश पनेरू के साथ ग्रामीण एसपी क्राइम हरबंस सिंह से मिले। मनमोहन ने एसपी को शरीर पर चोट के निशान दिखाए, लेकिन करीब दो घंटे की वार्ता बेनतीजा रही। हरीश पनेरू ने पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को बुधवार तक समय और गुरुवार से आंदोलन की चेतावनी दी।