बहराइच: गृह जनपद में स्थानांतरण के लिए शिक्षकों ने दिया धरना, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

बहराइच: गृह जनपद में स्थानांतरण के लिए शिक्षकों ने दिया धरना, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

बहराइच, अमृत विचार। जिले के विभिन्न विद्यालयों में तैनात गैर जनपद के शिक्षकों ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में गृह जनपद में स्थानांतरण को लेकर प्रदर्शन किया। इसके बाद सभी ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को दिया। आकांक्षी जनपद शैक्षिक एकता समिति के प्रदेश अध्यक्ष अवनीश कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में मंगलवार को काफी संख्या में शिक्षक कलेक्ट्रेट के धरना स्थल पर एकत्रित हुए।

यहां पर सभी ने गृह जनपद में स्थानांतरण को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कई बार पत्र देने और नियम आने के बाद भी जिले के शिक्षकों का स्थानांतरण उनके गृह जनपद में नहीं हो रहा है। जिसके चलते कोई 300 तो कोई 800 किलोमीटर की दूरी पर रहकर नौकरी कर रहा है।

प्रदेश महामंत्री विनय कुमार तिवारी ने कहा कि सिर्फ आकांक्षी जिले के नाम पर यहां के शिक्षकों का स्थानांतरण गैर जनपद नहीं किया जा रहा है। यह काफी दुखद है। सरकार को इस तरफ ध्यान देने की जरूरत है। प्रदर्शन के बाद सभी ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर को दिया। 

इस दौरान प्रदेश प्रवक्ता रसल रघुवंशी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राणा आरपी सिंह, राज प्रकाश श्रीवास्तव, सुनिल जायसवाल, राम राज गुप्ता, अतुल राय, विवेक सिंह, आलोक राय संरक्षक, संयुक्त मंत्री आलोक सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री राज प्रकाश श्रीवास्तव समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-Hardoi News: हरदोई में बुखार ने पकड़ी रफ्तार, मरीज हुए 1500 के पार, हास्पिटल में बढ़ाए गए रजिस्ट्रेशन काउंटर