पीलीभीत में गोमांस तस्कर एजाज की 64 लाख की संपत्ति कुर्क : पुलिस प्रशासनिक टीम ने पहुंचकर की कार्रवाई

पीलीभीत में गोमांस तस्कर एजाज की 64 लाख की संपत्ति कुर्क : पुलिस प्रशासनिक टीम ने पहुंचकर की कार्रवाई

पूरनपुर, अमृत विचार: शातिर गोमांस तस्कर एजाज पर पुलिस ने शिकंजा कसा। पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने  आरोपी तस्कर की 64 लाख कीमत की दो दुकानों व कृषि भूमि को कुर्क किया है। इस दौरान डुगडुगी भी पिटवाई गई। इस दौरान मौके पर भीड़ जमा रही।

 बता दें कि शासन की सख्ती के बाद अपराधियों पर शिकंजा कसा जा रहा है। पूरनपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम शेरपुरकलां का रहने वाला एजाज पुत्र उस्मान शातिर गोमांस तस्कर है। गिरोह बनाकर वह गोकशी की घटनाएं कर अवैध तरीके से धन अर्जित करता है। उसने इसी धंधे से शेरपुर में कृषि भूमि और मोहल्ला रजागंज में दो दुकानों की संपत्ति अर्जित की थी। उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी।

इसके बाद से ही संपत्ति कुर्क करने को लेकर प्रक्रिया अपनाई जा रही थी। मजिस्ट्रेट के निर्देश पर सोमवार को कुर्की की कार्रवाई की गई। पुलिस प्रशासनिक टीम ने पहुंचकर दोनों दुकान और जमीन का कुर्क किया। आरोपी पर 33 मुकदमे हैं। जिसमें से अधिकांश गोकशी के है। कोतवाल राजीव कुमार शर्मा ने बताया कि शातिर गोमांस तस्कर की 64 लाख की संपत्ति कुर्क की गई है।

कुर्की कार्रवाई से पहले हो गई गिरफ्तार

इधर, कस्बा निवासी अकरम पंडित पर चोरी के कई मुकदमे है। उस पर गैंगस्टर एक्ट की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। लंबे समय से पुलिस उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही थी। मगर वह हत्थे नहीं चढ़ सका था। शिकंजा कसने को पुलिस कुर्की कार्रवाई की तैयारी कर रही थी।  इधर, सोमवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया। चालान कर कोर्ट में पेश करके उसे जेल भेज दिया