केंद्रीय विवि के सहायक प्रोफेसर के खिलाफ आठ लाख रुपये हड़पने की रिपोर्ट

केंद्रीय विवि के सहायक प्रोफेसर के खिलाफ आठ लाख रुपये हड़पने की रिपोर्ट

अयोध्या, अमृत विचार। लखनऊ स्थित केंद्रीय विश्विद्यालय के सहायक प्रोफेसर के खिलाफ बेईमानी कर आठ लाख रूपये हड़पने की रिपोर्ट दर्ज हुई है।  यह रिपोर्ट चिकित्सक की पत्नी ने नगर कोतवाली पुलिस में दर्ज कराई है।  पुलिस ने तहकीकात शुरू कर दी है।  

कोतवाली क्षेत्र के देवकाली रोड अश्वनीपुरम वजीरगंज जप्ती निवासी शिप्रा सिंह पत्नी स्व. डा. विशाल सिंह का कहना है कि बाबा साहब भीमराव केंद्रीय विश्वविद्यालय लखनऊ में अर्थशास्त्र विभाग में सहायक प्रोफ़ेसर के पद पर तैनात विनीत पटेल ने निजी जरूरत के लिए उनसे 9 लाख रुपया उधार लिया था। उन्होंने 3 लाख रुपया नकद और 6 लाख रुपया उनके बैंक खाते में भुगतान किया था। स्वयं के बैंक खाते में इतनी रकम न होने के चलते तीन लाख रूपये की रकम विनीत पटेल के खाते में आरटीजीएस के जरिए अपनी बहन प्रियंका सिंह के बैंक खाते से भेजवाया था।

जिसमें से विनीत ने केवल एक लाख रुपया ही वापस किया और अब फोन तक उठाना गंवारा नहीं समझ रहे। पीड़िता का आरोप है कि अपरिचित नंबर से फ़ोन करने पर सहायक प्रोफेसर की ओर से गाली-गलोच की जाती है तथा जान से मारने की धमकी देते है। वह कई बार तकादा करने लखनऊ गई, लेकिन वह कभी मिलते ही नहीं और इधर-उधर निकल जाते हैं। रकम वापस दिलाने और कार्रवाई के लिए शिकायत एसएसपी को दी है। नगर कोतवाल अश्विनी कुमार पांडेय ने बताया कि शिकायत पर सहायक प्रोफेसर के खिलाफ बेईमानी के चलते आठ लाख रूपये वापस न करने और धमकी की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की विवेचना कराई जा रही है।