हल्द्वानी: मोर्चे पर महिलाएं, नशेड़ियों के खिलाफ उठाई दराती

हल्द्वानी: मोर्चे पर महिलाएं, नशेड़ियों के खिलाफ उठाई दराती

हल्द्वानी, अमृत विचार। नशेबाजों से परेशान हो चुकी महिलाओं ने अब हाथों में दराती उठा ली है। न सिर्फ वह खुद जंगल में कांबिंग कर रही हैं, बल्कि नशेड़ियों को भी खदेड़ रही हैं। सोमवार को महिलाओं ने एसपी सिटी को ज्ञापन देकर बताया कि वार्ड 37 में नशेड़ी हद पार कर चुके हैं। 

एसपी सिटी को ज्ञापन देने के बाद महिलाओं ने जवाहर ज्योति दमुवाढूंगा स्थित जंगल से निकलने वाले बरसाती नाले में टेंट लगा दिया। घर जाने की बजाय महिलाओं ने यहीं पर खाना बना कर खाया और फिर लाठी व दराती लेकर जंगल में कांबिंग करने निकल गईं। पिछले तीनों से डेरा डाले महिलाओं के खौफ का आलम यह है कि अब नशेड़ी इस ओर फटकने से भी घबरा रहे हैं।

समाजसेवी मन्नू गोस्वामी का कहना है कि क्षेत्र में नशेड़ी खुलेआम नशा करते हैं और महिलाओं व बहनों से छेड़छाड़ व अभद्र टिप्पणी करते हैं। विरोध करने पर कई बार नशेड़ी हमलावर हो जाते हैं। जंगल किनारे टेंट लगाकर महिलाएं अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गई हैं। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से जंगल के पास पुलिस की ड्यूटी लगाने की मांग की।

चेतावनी दी कि यदि अब भी किसी महिला के साथ घटना होती है तो इसकी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। कांबिंग के दौरान जीवन्ती देवी, मोहनी देवी, मंजू देवी, दीपा गोस्वामी, गीता देवी, मनोज टम्टा, विक्की टम्टा, सागर टम्टा, राजू श्रीवास्तव, यशपाल टम्टा आदि मौजूद रहे।