आवास और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में मांगा कमीशन : ग्राम प्रधान का सचिव पर आरोप, हुई झड़प  

आवास और मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में मांगा कमीशन : ग्राम प्रधान का सचिव पर आरोप, हुई झड़प  

बाराबंकी, अमृत विचार । प्रधानमंत्री आवास योजना और मृत्यु सार्टिफिकेट को लेकर खुली बैठक का आयोजन 28 अगस्त ग्राम पंचायत में होना था लेकिन उस दिन भी सचिव बैठक में नही पहुंचे । सोमवार को पुनः आयोजन ग्राम प्रधान द्वारा किया गया था । जिसमें देरी से पहुंचे सचिव ने ग्राम प्रधान के अनुसार 10 हजार की मांग की गई। जिससे झुलाए ग्राम प्रधान और सचिव के बीच झड़प हो गई और सचिव ने ग्राम प्रधान पर मुकदमा लिखाने की धमकी देकर वापस लौट आए।

दरियाबाद विकास खंड के खजुरी गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर खुली बैठक का आयोजन बीते 28 अगस्त को होना था लेकिन सोमवार को पुन: बैठक होनी थी ग्राम प्रधान का आरोप है की पंचायत सचिव बैठक में देरी से पहुंचे और मौजूद ग्राम वासी जाने लगे थे। वहीं प्रधान शोएब के अनुसार सचिव विनोद कुमार ने दस हजार रुपए की मांग की।

प्रधान ने पैसा न देने से मना किया और बातों का सिलसिला झड़प में बदल गया । इसके।बाद दोनो में मारपीट हो गई । मारपीट को लेकर नाराज प्रधानों में गहमा गहमी बनी रही। दर्जनों की संख्या में ग्राम प्रधान विकास खंड कार्यालय पर उपस्थित हो गए । बीडीओ संदीप श्रीवास्तव ने बताया की सचिव की तरफ से शिकायती पत्र मिला है। जांच की जा रही है।