महादेवा कारिडोर निर्माण प्राथमिकता, सीएम करेंगे भूमि पूजन

भूमि पूजन के दौरान ही होगा, लोकार्पण, शिलान्यास

महादेवा कारिडोर निर्माण प्राथमिकता, सीएम करेंगे भूमि पूजन

बाराबंकी, अमृत विचार । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भ्रमण कार्यक्रम में कटौती यूं ही नहीं हुई। लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम को फिलहाल आगे टाल दिया गया है। माना जाता है कि सीएम के बहुप्रतीक्षित प्राेजेक्ट महादेवा कारिडोर के भूमि पूजन के दौरान ही लोकार्पण शिलान्यास की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी क्योंकि महादेवा कारिडोर का भूमि पूजन सीएम योगी के हाथों ही होगा। 

कल 24 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाराबंकी आ रहे हैं। वह विजय उद्यान पार्क में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति का अनावरण करने के साथ ही प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। इससे पहले सीएम के कार्यक्रम में करीब 725 करोड़ की लागत की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास भी किया जाना था लेकिन इस कार्यक्रम को अागे के लिए टाल दिया गया। इसी वजह से सीएम का कार्यक्रम छोटा हो गया, वैसे भी कल के सभी कार्यक्रम शाम को होने के चलते समय का अभाव सामने आ रहा था।

भाजपा में हुए मंथन के बाद सीएम को दोबारा बाराबंकी आमंत्रित करने का निर्णय हुआ, सीएम का पुन: आगमन महादेवा कारिडोर के भूमि पूजन के समय होना तय माना जा रहा है। चूंकि सीएम स्वयं महादेवा मंदिर के विकास और सौंदर्यीकरण में रूचि रख रहे हैं और उन्होने रामनगर की एक जनसभा में महादेवा के कायाकल्प का ऐलान भी किया था इसलिए महादेवा कारिडोर सीएम की प्राथमिकता में है। महादेवा कारिडोर के लिए शुरुआती प्रक्रिया जारी है। काशी विश्वनाथ की तर्ज पर महादेवा कारिडोर का निर्माण प्रस्तावित है। इसके तहत 145 दुकानों मकानों काे चिन्हित किया गया, लोकसभा चुनाव से पहले 7 करोड़ 41 लाख रुपये अवमुक्त किए गए।

66 जमीनों की रजिस्ट्री हो चुकी। चुनाव के बाद 20 करोड़ और जारी हुए हैं। 85 काश्तकारों की जमीन का मुआवजा दिया जा चुका है। कारिडोर का भूमि पूजन पहले सावन मेला के बाद प्रस्तावित था जो फिलहाल आगे टल गया है। जिला प्रभारी एवं एमएलसी अवनीश सिंह ने बताया कि महादेवा कारिडोर के भूमि पूजन के समय ही लोकार्पण, शिलान्यास भी हो जाएगा। कारिडोर निर्माण प्राथमिकता में है।