एक दर्जन से अधिक छात्राएं बेहोश : संयुक्त जिला अस्पताल में कराया भर्ती, हालचाल लेने पहुंचे एसडीएम

एक दर्जन से अधिक छात्राएं बेहोश : संयुक्त जिला अस्पताल में कराया भर्ती, हालचाल लेने पहुंचे एसडीएम

बाराबंकी: अमृत विचार। राजकीय इंटर कॉलेज सिरौलीगौसपुर में एक दर्जन से अधिक छात्राओं की अचानक तबियत बिगड़ गई। बेहोशी की हालत में बीमार छात्राओं को संयुक्त चिकित्सालय सिरौली गौसपुर में भर्ती कराया गया। जहां उनका उपचार किया जा रहा। बीमार छात्राओं की सूचना पाकर अस्पताल पहुंची उपजिलाधिकारी प्रीति सिंह ने सभी का हाल-चाल लिया और डॉक्टरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सोमवार को राजकीय इंटर कॉलेज सिरौलीगौसपुर में अध्ययनरत्न कक्षा 9 की छात्राएं अचानक पेट दर्द व सिर दर्द की समस्या के साथ बेहोश होने लगी। जिससे कॉलेज में हड़कंप मच गया। आनन फानन में विद्यालय के शिक्षकों ने इसकी सूचना छात्राओं के परिजनों को देकर सभी को संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर में भर्ती कराया। अस्पताल में भर्ती कक्षा 9 की छात्राएं नैंसी, लाली, हिमांशी, रुचि, प्रियांशी, व कक्षा 12 की छात्रा रेखा यादव का डॉक्टर ने तत्काल उपचार शुरु कर दिया ।

छात्र प्रियांशी ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे पानी पीकर कक्षा में पहुंचते ही पेट और सिर में तेज दर्द होने लगा। इसके बाद बेहोशी छाने लगी। इसी प्रकार सभी छात्राएं पेट व सिर दर्द के साथ ही बेहोशी की समस्या से पीड़ित थी। इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर इक़बाल ने बताया कि चार छात्राएं सिर वह पेट दर्द की समस्या से पीड़ित हैं। वही दो को बुखार है। इस संबंध में एसडीएम प्रीति सिंह ने बताया कि कॉलेज की बेसिक व्यवस्थाएं ठीक हैं। अचानक किन्हीं कारणों से छात्राएं बीमार हो गई। जिनका उपचार अस्पताल में करवाया जा रहा है।

कॉलेज के प्रधानाचार्य अनंत यादव ने बताया की दोपहर करीब एक बजे अचानक दो-तीन छात्राओं ने पेट व सिर दर्द की समस्या बताई थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस बुलाई गई। इसके बाद दो-तीन और छात्राओं ने वहीं समस्या बताई। इसके बाद सभी को अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया। जहां सभी का इलाज चल रहा है।