Kanpur News: CSA में 24 से लगेगी किसान प्रदर्शनी...किसान उन्नत खेती के उत्पादों को परख सकेंगे

प्रदर्शनी में किसान उन्नत खेती के उत्पादों को परख सकेंगे

Kanpur News: CSA में 24 से लगेगी किसान प्रदर्शनी...किसान उन्नत खेती के उत्पादों को परख सकेंगे

कानपुर, अमृत विचार। सीएसए विवि में 24 से दो दिवसीय किसान प्रदर्शनी का आयोजन होने जा रहा है। इस प्रदर्शनी में किसानों को उन्नत खेती से जुड़े उत्पादों को परखने का मौका मिलेगा। इसके अलावा किसानों को खासतौर पर उन्नत बीज भी मेले में आकर्षित करेंगे। यह प्रदर्शनी विश्वविद्यालय के मुख्य भवन के सामने परिसर में आयोजित की जाएगी। 

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर की ओर से अखिल भारतीय किसान मेला आयोजित किया जा रहा है। मेले के बारे में निदेशक प्रसार डॉ आरके यादव ने बताया कि मेले में किसानों को रबी फसलों से संबंधित बीजों की भी उपलब्धता रहेगी। उन्होंने यह भी बताया कि मेले में विशेषज्ञ खेती के बारे में किसानों की समस्याओं का समाधान भी कर सकेंगे। 

इसके अलावा रबी फसलों से संबंधित बीजों के बारे में भी उन्हें विस्तार से बताया जाएगा। विश्वविद्यालय के मुख्य भवन के सामने परिसर में लगने वाले इस मेले में गैर सरकारी संस्थाओं, आईसीएआर, सरकारी,अर्द्ध सरकारी एवं कृषि अनुसंधान संस्थानों के भी स्टॉल लगाए जाएंगे। इन स्टॉलों में उपलब्ध विशेषज्ञों से किसान सीधे संवाद भी कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें- Green Park Stadium: जर्जर सी-बालकनी सुधारी, अब बढ़ेगी दर्शक क्षमता...27 से भारत-बांग्लादेश के बीच शुरू होगा टेस्ट मैच