बरेली: दो डिग्री चढ़ा पारा, दो दिन और झेलनी पड़ेगी गर्मी, फिर राहत

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 24 से बारिश के आसार

बरेली: दो डिग्री चढ़ा पारा, दो दिन और झेलनी पड़ेगी गर्मी, फिर राहत

बरेली, अमृत विचार। तेज धूप खिलने से पारा दो डिग्री चढ़ गया और लोग उमस भरी गर्मी से बेहाल हो गए। मौसम विभाग ने अभी दो दिन और गर्मी और उसके बाद पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 24 सितंबर से मौसम में बदलाव के आसार जताए हैं। इस दौरान बादल छाए रहने और कुछ स्थानों पर बारिश का अनुमान है।

जिले का रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 34.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से 0.4 डिग्री अधिक 24.8 डिग्री दर्ज किया गया। पिछले एक सप्ताह में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सबसे अधिक रहा है। अब तक अधिकतम तापमान 32 डिग्री के आसपास बना हुआ था। इस दौरान हवा में नमी सुबह 82 प्रतिशत और शाम को 74 प्रतिशत दर्ज की गई। आंचलिक मौसम केंद्र लखनऊ के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी डॉ. अतुल कुमार सिंह ने बताया कि राजस्थान और कच्छ के कुछ हिस्सों में 23 सितंबर को दक्षिणी पश्चिमी मानसून की वापसी की परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं। इसकी वजह से 24 सितंबर से बरेली समेत पश्चिम उत्तर प्रदेश में तीखी धूप निकलने से उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिलेगी। दिन में बादल छाए रहेंगे। 24 से 26 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। इस दौरान औसतन अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और 27 और 28 सितंबर को धूप के साथ बादल छाए रहने के साथ अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने का अनुमान है।

ताजा समाचार

कासगंज: बाइक पर तमंचा लहराते समय चली गोली...छह वर्षीय बच्ची के हाथ में लगी, अस्पताल में भर्ती, आरोपी पर FIR दर्ज
हल्द्वानी: अर्द्धनग्न युवक का रामपुर रोड पर हंगामा; राहगीरों पर बरसाए पत्थर, बमुश्किल आया काबू में
हल्द्वानी: मुकेश बोरा ने दिल्ली में डाला डेरा, मुश्किल में मददगार अधिकारी, रडार पर दुग्ध संघ और यूसीडीएफ के अधिकारी
संभल: पुलिस ने किया खुलासा: सगे भाइयों ने मामा संग मिलकर की थी छात्रा की हत्या, मां भी थी शामिल, जानिए पूरा मामला
मुरादाबाद: हैलो मैं कोतवाल बोल रहा हूं...4 घंटे हाउस अरेस्ट कर साइबर अपराधियों ने सुपरवाइजर से ठगे 2 लाख, जानिए पूरा मामला
फिडे शतरंज ओलंपियाड में भारत ने पुरुष और महिला वर्ग का जीता खिताब