लखनऊ पान मसाला फैक्ट्री में लगी भीषण आग, हीटर से हुआ हादसा

लखनऊ पान मसाला फैक्ट्री में लगी भीषण आग, हीटर से हुआ हादसा

सरोजनीनगर, अमृत विचार। सरोजनीनगर थाना क्षेत्र में शनिवार की देरशाम एक पान मसाला फैक्ट्री में आग लग गई। कंपनी के अन्दर धुआं फैला तो कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान कंपनी में मौजूद सैकड़ों मजदूरों में भगदड़ मच गई। मौके पर मौजूद कुछ कर्मचारियों ने कंपनी में मौजूद संसाधनों से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वह कामयाब नही हो सके। देखते ही देखते कंपनी के अंदर से आग की लपटे निकलने लगी।

घटना की सूचना मिलने के काफी देर तक दमकल विभाग व पुलिस के न पहुंचने पर कर्मचारी आक्रोशित हो गये। इस हादसे में किसी जनहानि की सूचना नही है। अमौसी औद्योगिक क्षेत्र के नादरगंज में के फ्लावर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में कमला पंसद एवं राजश्री गुटका बनाया जाता है। यहां के कर्मचारियों के मुताबिक कंपनी के द्वितीय तल पर कटी हुई सुपारी को विद्युत हीटरों से सुखाया जाता है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि इन्हीं हीटरों में शार्टसर्किट से आग लगी होगी। कर्मचारियों की माने तो यहीं से धुआ निकलना शुरू हुआ था। इस दौरान कंपनी के द्वितीय तल पर ही तकरीबन तीन से चार सौ कर्मचारी काम कर रहे थे। कर्मचारी इस आग को बुझाने के लिए ऊपर पहुंचते इससे पहले ही इतना धुआं भर गया कि उन्हें कुछ दिखाई नहीं दिया।

कर्मचारियों ने आग बुझाने की काफी कोशिश की लेकिन वह सफल नही हुए। इसके बाद कंपनी कर्मचारियों द्वारा दमकल विभाग के साथ ही स्थानीय पुलिस को भी सूचना दी गई। लेकिन बताया जाता है कि सूचना के तकरीबन एक घंटे तक पुलिस नहीं पहुंची और न फायर ब्रिगेड। जिससे कंपनी के कर्मचारी काफी आक्रोशित हो उठे। सूचना के तकरीबन घंटे भर बाद पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर कंपनी के कर्मचारियों को बाहर निकाला। आग बुझाने के लिए सरोजनीनगर के साथ ही पीजीआई दमकल केन्द्र सहित तकरीबन एक दर्जन वाहनों को पानी लाने के लिए लगाया गया।  दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग लगने से कंपनी को कितना नुकसान हुआ इसकी जानकारी के लिए कंपनी के मालिक समीर मित्तल से संपर्क किया गया, लेकिन उनसे बात नही हो सकी।

यह भी पढ़ेः टीबी मुक्त भारत बनाने के लिए हम सभी को करना होगा प्रयास : ब्रजेश पाठक

ताजा समाचार

Ballia News: फर्जी आदेश जारी करने के मामले में अदालत के लिपिक समेत दो गिरफ्तार
जम्मू कश्मीर चुनाव: नड्डा बोले- पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने नेकां और कांग्रेस को उनका एजेंडा चलाने का प्रमाणपत्र दे दिया है
Kanpur में 5 लाख पावरलूम पड़े बंद, बुनकरों ने जताया अपनी दयनीय हालत पर आक्रोश, भुखमरी की कगार पर हजारों परिवार
हनुमान सेतु के पास प्रसाद की दुकानों से लिए नमूने, सभी बड़े मंदिरों के आसपास की दुकानों में होगी जांच
Mathura News: मथुरा में धर्मांतरण के आरोप में पांच लोग गिरफ्तार, धार्मिक किताबें और पोस्टर बरामद
लखनऊः एक अक्टूबर से शुरू होगी धान की खरीद