टीबी मुक्त भारत बनाने के लिए हम सभी को करना होगा प्रयास : ब्रजेश पाठक

टीबी मुक्त भारत बनाने के लिए हम सभी को करना होगा प्रयास : ब्रजेश पाठक

लखनऊ, अमृत विचार: उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, टीबी मुक्त भारत बनाने के लिए हम सभी को मिल कर प्रयास करना होगा। संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के सभागार में शनिवार को उन्होंने कहा कि साल 2025 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीबी मुक्त भारत के सपने को हम सभी को मिल कर साकार करना है।

ब्रजेश पाठक ने कहा कि हम सभी को टीबी रोगियों को गोद लेना है। हर सप्ताह उनसे हाल-चाल लेना है। दवाओं की उपलब्धता एवं चिकित्सकीय परामर्श के बारे में जानकारी प्राप्त करनी है। उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर भी सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं मेडिकल कॉलेजों के प्राचार्य टीबी रोगियों को गोद लें।

कार्यक्रम में प्रमुख सचिव पार्थसारथी सेन शर्मा, सचिव रंजन कुमार, स्वास्थ्य महानिदेशक बृजेश सिंह राठौर, एनएचएम निदेशक पिंकी जोवेल, महानिदेशक परिवार कल्याण डॉ. नरेंद्र अग्रवाल, निदेशक, पीजीआई डॉ. आर के धीमन, डॉ. रतनपाल सुमन एंव अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

व्यक्तिगत खर्चे पर उपलब्ध कराई पोषण पोटली

ब्रजेश पाठक ने बताया कि क्षय रोगियों में वितरित होने वाली ये पोषण पोटली सरकारी खर्चे पर नहीं बल्कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने अपने व्यक्तिगत खर्चे पर उपलब्ध कराई है।

131 क्षय रोगी लिए गोद

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि शनिवार को 131 क्षय रोगियों को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने गोद लिया। हम सभी को सामाजिक जिम्मेदारी समझते हुए टीबी रोगियों को गोद लेना है।

यह भी पढ़ेः लखनऊः घर में निहाल के लिए झूला बना मौत का पैगाम

 

 

ताजा समाचार

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में तीन महिला समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
अयोध्या: शिक्षकों से अवकाश लेकर धरने में सहभागिता का आह्वान, आगामी 28 सितंबर को होगा मंडलीय धरना
Ballia News: फर्जी आदेश जारी करने के मामले में अदालत के लिपिक समेत दो गिरफ्तार
जम्मू कश्मीर चुनाव: नड्डा बोले- पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने नेकां और कांग्रेस को उनका एजेंडा चलाने का प्रमाणपत्र दे दिया है
Kanpur में 5 लाख पावरलूम पड़े बंद, बुनकरों ने जताया अपनी दयनीय हालत पर आक्रोश, भुखमरी की कगार पर हजारों परिवार
हनुमान सेतु के पास प्रसाद की दुकानों से लिए नमूने, सभी बड़े मंदिरों के आसपास की दुकानों में होगी जांच