श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू, तख्तापलट के बाद पहली बार हो रही वोटिंग

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू, तख्तापलट के बाद पहली बार हो रही वोटिंग

कोलंबो। श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए शनिवार को मतदान प्रारंभ हो गया। वर्ष 2022 के आर्थिक संकट के बाद श्रीलंका में यह पहला चुनाव है। देश भर में 13,400 से अधिक मतदान केंद्रों पर एक करोड़ 70 लाख लोग अपने मताधिकारों का इस्तेमाल करेंगे। मतदान सुबह सात बजे प्रारंभ हुआ जो शाम पांच बजे तक जारी रहेगा।

चुनाव परिणाम रविवार तक घोषित किए जाने की संभावना है। मौजूदा राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे (75) देश को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के अपने प्रयासों की सफलता के आधार पर एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। 
कई विशेषज्ञ इसके लिए उनकी सराहना कर चुके हैं। त्रिकोणीय चुनावी लड़ाई में विक्रमसिंघे को नेशनल पीपुल्स पावर (एनपीपी) के 56 वर्षीय अनुरा कुमारा दिसानायके और समागी जन बालावेगया (एसजेबी) के साजिथ प्रेमदासा (57) से कड़ी टक्कर मिल रही है। विश्लेषकों का मानना ​​है कि 1982 के बाद से श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनावों के इतिहास में पहली बार त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है।  

यह भी पढ़ें:-PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की तीन-दिवसीय यात्रा पर रवाना, क्वाड समिट, भविष्य के शिखर सम्मेलन में करेंगे संवाद

ताजा समाचार

BSNL 5G: बड़ा धमाका करने को तैयार बीएसएनएल, जल्द शुरू करेगी High-speed डेटा सर्विस, इस मामले में Jio-Airtel को छोड़ा पीछे
सुल्तानपुर पट्टी: बच्चों के अपहरण के प्रयास के आरोपी को पकड़ा
कासगंज: अब कैसे मिलेगा अनाज...बिना बताए निरस्त कर दिए ढाई हजार राशन कार्ड
कानपुर में डीसीएम ने बाइक में मारी टक्कर: दो युवकों की मौत, चंदन घाट से तर्पण कर लौट रहे थे, चालक वाहन लेकर हुआ फरार
बरेली: एल्डिको सिटी में सरकारी झील को मलबे से पाटकर कब्जा, उप प्रबंधक पर रिपोर्ट दर्ज
FIH Hockey Stars Awards : हरमनप्रीत सिंह एफआईएच वर्ष के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए नामांकित, जताई खुशी