बिना नोटिस के बुलडोजर की कार्यवाई गलत : सपा व्यापार सभा ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन 

बिना नोटिस के बुलडोजर की कार्यवाई गलत : सपा व्यापार सभा ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन 

बहराइच, अमृत विचार। व्यापारियों की समस्याओं को लेकर समाजवादी व्यापार सभा ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित चार सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रतिनिधि नायब तहसीलदार को सौंपकर व्यापारियों की सुरक्षा एवं अधिकारियों द्वारा फर्जी रूप से प्रताड़ित करने पर रोक लगाने व अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न बन्द किये जाने की मांग की है।

सपा व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष मोहित माहेश्वरी ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में मांग की है कि मुख्य बाजार में व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर बिना किसी पूर्व सूचना अथवा नोटिस के अवैध रूप से अतिक्रमण के नाम पर बुलडोजर चलाकर व्यपारियों को परेशान न किया जाए। जिलाध्यक्ष ने मांग की है कि अतिक्रमण के लिये व्यापारियों की दुकानें तोड़ी जा रही हैं जबकि अवैध रूप से चल रहे ई रिक्शे के लिये आज तक कोई भी रुट चार्ट नहीं बनाया गया है।

जिसके चलते शहर में जाम की स्तिथि बनी रहती है। मांग पत्र में अधिकारियों द्वारा नियम कानून के नाम पर व्यापारियों से अवैध वसूली बन्द कराए जाने व्यापारियों को सुरक्षा मुहैय्या कराए जाने,जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर से  पैदा हो रही बीमारियों को रोकने हेतु साफ सफाई की भी मांग की गई है। सपा लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष नंदेश्वर नन्द यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में जिस तरह ब्यूरोक्रेट्स व्यापारियों एवं आम जनमानस को प्रताड़ित करने में पूरे मनोयोग से जुटे हैं। उससे यह स्पष्ट है कि उच्च पदस्थ भाजपा नेताओं का अधिकारियों को आम जनमानस का उत्पीड़न करने में संरक्षण प्राप्त है, लेकिन समाजवादी पार्टी व्यापारियों का उत्पीड़न कत्तई बर्दाश्त नहीं करेगी।

इसके लिए सड़क पर आंदोलन करना पड़ा तो सपा कार्यकर्ता इससे पीछे नहीं हटेंगे। सपा लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव अब्दुल जीशान ने अतिक्रमण के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न किये जाने पर चिन्ता जाहिर की। कहा कि यह सरकार पूरी तरह से जनता को प्रताड़ित करने का मन बना चुकी है। ज्ञापन के दौरान सपा नेता मयंक मिश्रा विकास मालानी हर्षित अग्रवाल सहित अन्य लोग मौजूद रहे।