प्रधानाचार्य के खिलाफ विद्यार्थियों का प्रदर्शन, की नारेबाजी : क्लॉस रुम में फैली गंदगी की शिकायत पर भड़के प्रधानाचार्य

एसडीएम ने तहसील में बुलाकर की बात सुलझाया मामला

प्रधानाचार्य के खिलाफ विद्यार्थियों का प्रदर्शन, की नारेबाजी : क्लॉस रुम में फैली गंदगी की शिकायत पर भड़के प्रधानाचार्य

बाराबंकी: अमृत विचार। क्लाॅस रुम में फैली गन्दगी एवं दुर्गंध की शिकायत पर भड़के प्रधानाचार्य ने छात्रों को नाम काटने की धमकी देकर क्लाॅस से भगा दिया। जिसके बाद नाराज छात्र लामबंद होकर तहसील पहुंच कर एसडीएम कार्यालय के सामने प्रधानाचार्य के खिलाफ धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया। छात्रों के प्रदर्शन से तहसील में हड़कंप मच गया।

छात्रों के प्रदर्शन को नियंत्रित करने के लिए बुलाई गई पुलिस पहुंचने के बाद एसडीएम प्रीति सिंह ने प्रधानाचार्य अनंत यादव को बुलाकर छात्रों के साथ बैठक कर समस्या सुनी और छात्रों की समस्या का तत्काल निदान करने का निर्देश प्रधानाचार्य को दिया। इसके बाद नाराज छात्रों को एसडीएम ने समझा-बुझाकर स्कूल भेज दिया।
शुक्रवार को राजकीय इंटर कालेज सिरौलीगौसपुर में पढ़ने वाले कक्षा 10 के छात्र छात्राएं जब अपने क्लाॅस रुम में गए तो वहां फैली बन्दरों की गंदगी और उससे उठने वाली दुर्गंध के चलते उनका वहां बैठना मुश्किल हो गया।

जिसके बाद छात्रों ने इसकी शिकायत प्रधानाचार्य अनंत यादव से करते हुए साफ सफाई कराने की मांग किया। इसके बाद कक्ष में झाड़ू लगवाया गया किन्तु दुर्गंध नहीं मिटी। इस पर छात्रों ने पुनः शिकायत की। बस इसी बात से नाराज़ प्रधानाचार्य छात्रों पर भड़क उठे और नाम काटने की धमकी देकर क्लाॅस से भगा दिया। जिसके बाद नाराज छात्र तहसील पहुंच कर प्रदर्शन शुरु कर दिया। एसडीएम प्रीति सिंह ने बताया कि छात्रों की समस्या हल करने के साथ ही प्रधानाचार्य को कारण बताओ नोटिस दिया गया है। वहीं प्रधानाचार्य अनंत यादव ने बताया कि काॅलेज में सफाई कर्मचारी नहीं है। जिसकी वजह से यह समस्या उत्पन्न हो गई।