हाईकोर्ट के समीप आवारा कुत्तों का आतंक

 हाईकोर्ट के समीप आवारा कुत्तों का आतंक

विधि संवाददाता, नैनीताल, अमृत विचार। सरोवर नगरी नैनीताल में आवारा कुत्तों के आतंक से जहां आमजन परेशान हैं तो अब हाईकोर्ट में आने वाले वादकारियों और अधिवक्ताओं के लिए मुसीबत बन गए है। उच्च न्यायालय के गेट नंबर 7 के आसपास आवारा कुत्ते कई लोगों पर हमला कर चुके हैं। यही नहीं कुछ पशु प्रेमी अधिवक्ताओं इनको संरक्षण दे रहे हैं और बिना मेडिकल जांच के बाद उनके गले मे पट्टा भी बांध दिया गया है ताकि नगर पालिका या अन्य टीमें नहीं ले जा सकें।

अधिवक्ताओं ने पूर्व में दाखिल आवारा कुत्तों के आतंक से निजात दिलाने के दायर जनहित याचिका मेंशन की है। कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए ईओ नगर पालिका को कोर्ट में तलब किया और स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए जिसके बाद नगर पालिका की टीम हरकत में आई और ईओ समेत टीम हाईकोर्ट के आसपास लोगों को काट रहे कुत्तों को पकड़ने मंा लगे रहे हांलाकि इसमें उनको सफलता नहीं मिल सकी है।

पूर्व में आवारा कुत्तों के आतंक से निजात दिलाने को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद उच्च न्यायालय ने नगर पालिका से सड़कों से आवारा कुत्तों को शेल्टर हाउस में डालने के निर्देश दिए थे ताकि लोगों को राहत मिल सके।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें