हल्द्वानी: दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा के मनसूबों पर फेर दिया चालक ने पानी, पूरी प्लानिंग पर बिखर गया रायता

हल्द्वानी: दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा के मनसूबों पर फेर दिया चालक ने पानी, पूरी प्लानिंग पर बिखर गया रायता

हल्द्वानी, अमृत विचार। दुष्कर्म के आरोपों से घिरे दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा की कुंडली में शनि की महा दशा चल रही है। उसकी हर तिकड़म ऐन वक्त पर धराशायी हो जा रही है। लेकिन मजेदार बात यह है कि अक्सर जो पुलिस चोरी की योजना बनाते दो लोगों को पकड़ सलाखों के पीछे डाल देती है उसके हाथ मुकेश बोरा तक क्यों नहीं पहुंच पा रहे।

खैर अब इस पर क्या ही कहें आप भी जानते हैं...लॉ एंड आर्डर...बस सिक्के के दो पहलू हैं..यहां पुलिस को इन दोनों के बीच सामंजस्य बिठाना पड़ता है। मुकेश के दूध {दुग्ध संघ में नौकरी दिलाने, गाड़ी लगवाने} का कर्ज उतारने के लिए उसके कुछ एहसान मंद लोग भी उसकी मदद कर रहे हैं हलांकि उन्हें पता है कि इस हवन में हाथ उनके भी जल जाएंगे लेकिन थोड़ी वफादारी तो बनती है...! 

अब बीते दिवस की बात करते हैं मुकेश बोरा के नेपाल भागने की खबर पिछले दो दिनों से अंदर खाने चल रही थी...क्योंकि उसे पता चल चुका था कि कोर्ट से राहत मिलने से रही...लेकिन फिर भी पुलिस को ऐसी उम्मीद नहीं थी..सवाल ये कि क्यों...? इतनी चटक और तेज-तर्रार पुलिस इतनी सी साधारण सी बात नहीं सोच पाई? 

मुकेश बोरा नेपाल भागने की फिराक में था। उसके लिए बकायदा भीमताल से नेपाल जाने के लिए टैक्सी बुक कराई गई थी। किच्छा-पुलभट्टा के बीच चालक ने मुकेश बोरा को पहचाना लिया। जैसे ही चालक ने गाड़ी रोकी तो मुकेश बोरा पैदल ही नौ दो ग्यारह हो गया। उधर चालक ने इसकी सूचना पुलभट्टा थाने में दी। पुलभट्टा पुलिस ने नैनीताल पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस और एसओजी ऊधमसिंह नगर, यूपी में दबिश दे रही है। नेपाल बार्डर में भी पुलिस तैनात कर दी गई है।

सूत्रों के अनुसार बृहस्पतिवार को मुकेश बोरा भीमताल में था। वहां से उसके नेपाल जाने के लिए एक अधिकारी ने टैक्सी कराई थी। चालक ने मुकेश बोरा को टैक्सी में बैठाया और बरेली रोड होते हुए नेपाल निकल गया। मुकेश बोरा ने मास्क लगाया हुआ था। इस बीच चालक के एक मित्र ने फोन कर बताया कि तुम्हारी गाड़ी में जो बैठा है वह मुकेश बोरा है। इसके बाद चालक ने गाड़ी रोक दी। उसने मुकेश बोरा से मास्क उतराने को कहा। मुकेश बोरा ने मास्क नहीं उतारा। जब चालक ने मास्क खींचना चाहा तो मुकेश बोरा मौके से खिसक गया।

नैनीताल पुलिस और एसओजी नेपाल बार्डर, भोजीपुरा, बरेली अन्य जगह दबिश दे रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार ऊधमसिंह नगर जिले में तैनात एक परिवहन अधिकारी की पत्नी नेता है। उसके मुकेश बोरा से अच्छे संबंध हैं। बुधवार रात मुकेश बोरा भीमताल क्षेत्र में रूका था। नेता ने अपनी पति से कहकर मुकेश बोरा के लिए टैक्सी कराई थी। बताया जा रहा है कि परिवहन अधिकारी का नेपाल के होटल में संपर्क है। वह पहले भी कई लोगों को नेपाल के होटल में रुकवा चुका है।

बृहस्पतिवार को टैक्सी चालक ने बोरा को नेपाल छोड़ना था। जब उसे पता चला कि यह बोरा है, पुलिस की जांच में वह फंस सकता है तो उसने बीच में ही रोककर बोरा से पूछा। उधर बोरा अपने पहचाने के बाद भाग गया। इधर पुलिस ने परिवहन अधिकारी और उसकी पत्नी से पूछताछ कर तथ्य जुटा रही है। उम्मीद है पुलिस जल्द मुकेश बोरा तक पहुंच जाएगी।