सिंगापुर : शॉपिंग मॉल के प्रवेश द्वार पर भारतीय नागरिक ने किया था शौच, ‌‌अदालत ने अब दी सजा

सिंगापुर : शॉपिंग मॉल के प्रवेश द्वार पर भारतीय नागरिक ने किया था शौच, ‌‌अदालत ने अब दी सजा

सिंगापुर। सिंगापुर के मरीना बे सैंड्स स्थित ‘द शॉप्स’ मॉल के प्रवेश द्वार पर शौच करने वाले भारतीय निर्माण श्रमिक पर गुरुवार को 400 सिंगापुर डॉलर का जुर्माना लगाया गया। यह घटना पिछले वर्ष 30 अक्टूबर की है। समाचारपत्र ‘टुडे’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार निर्माण श्रमिक रामू चिन्नारसा (37) ने पर्यावरणीय सार्वजनिक स्वास्थ्य (सार्वजनिक सफाई) विनियमों के तहत जुर्म कुबूल कर लिया है। दरअसल पिछले वर्ष अक्टूबर में फेसबुक पर घटना की एक तस्वीर सार्वजनिक हुई थी, जिसे लगभग दो दिनों में 1500 से अधिक ‘लाइक’ मिले थे, उस पर 1700 टिप्पणियां की गई थीं और 4,700 बार उसे साझा किया गया था।

समाचारपत्र में प्रकाशित खबर के अनुसार इससे पहले रामू ने तीन बोतल शराब पी थी और ‘मरीना बे सैंड्स कैसीनो’ में जुआ खेला था। सुबह करीब पांच बजे वह कसीनो से बाहर निकला। वह शौच के लिए जाना चाहता था लेकिन बेहद नशे में होने के कारण वह शौचालय नहीं जा सका और उसने मॉल के प्रवेश द्वार पर ही शौच किया। खबर के अनुसार इसके बाद वह ‘मरीना बे सैंड्स’ के बाहर ही एक पत्थर की बेंच पर सो गया, फिर लगभग सुबह 11 बजे वह क्रांजी स्थित अपने ‘डॉरमेट्री’ लौटा। 

उप लोक अभियोजक (डीपीपी) एडेल ताई ने कहा कि ‘मरीना बे सैंड्स’ के एक सुरक्षा अधिकारी ने उसी दिन सोशल मीडिया पर रामू से जुड़ा वीडियो देखा और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। ‘टुडे’ के अनुसार, मामले की सुनवाई के दौरान डिस्ट्रिक्ट जज क्रिस्टोफर गो एंग चियांग ने रामू से कहा, ‘‘खुद को शराब के नशे में इतना धुत मत कर लो कि इस तरह की घटनाएं हों। अगर इस तरह की घटना फिर हुई तो इससे भी ज्यादा जुर्माना लगाया जाएगा। मुझे उम्मीद है कि आगे ऐसा नहीं होगा।

ये भी पढ़ें : लेबनान में संचार उपकरणों में विस्फोट से 9 की मौत, 300 से अधिक घायल

ताजा समाचार

मुरादाबाद : 'जुआ खेलते थे मुलायम सिंह यादव, जुए में जीती थी साइकिल', AIMIM नेता का विवादित बयान
Exclusive: योगी की अगुवाई में Kanpur में डिफेंस कॉरिडोर को मिल रही नई ऊंचाई, कॉरिडोर से जुड़े इन कामों में आई तेजी
लखीमपुर खीरी : पुरानी रंजिश में युवक को मारी गोली, लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती
आंखों को रगड़ने से डैमेज हो सकती है कार्निया, अभी हो जाए सावधान
मुरादाबाद : राज्यसभा सांसद अरुण सिंह ने कहा- सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपनी मानसिकता बदलें
Kanpur: युवाओं को सता रही 'होम सिकनेस', रोजगार मेले में ठुकरा रहे नौकरी, अब सेवायोजन विभाग उठाएगा ये कदम...