आरजी कर मामला: ईडी ने तृणमूल विधायक को पूछताछ के लिए तलब किया

आरजी कर मामला: ईडी ने तृणमूल विधायक को पूछताछ के लिए तलब किया

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के मामले की पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस के विधायक सुदीप्त रॉय को तलब किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 

रॉय पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष हैं और आरजी कर रोगी कल्याण समिति का प्रभार भी संभालते हैं। केंद्रीय अन्वेष्ण ब्यूरो (सीबीआई) ने भी इस मामले में उनसे पूछताछ की है क्योंकि वह भी इस मामले में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है। ईडी ने मंगलवार को सेरामपुर विधायक के परिसर के अलावा कुछ अन्य परिसरों की भी तलाशी ली।

सूत्रों ने बताया कि रॉय को मामले में पूछताछ के लिए कोलकाता स्थित ईडी कार्यालय में बृहस्पतिवार को उपस्थित होने के लिए कहा गया है। सीबीआई ने इस मामले में अस्पताल के पूर्व प्राचार्य डॉ. संदीप घोष और उनके तीन कथित सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के बाद ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु महिला चिकित्सिक से नौ अगस्त को बलात्कार और फिर उसकी हत्या की घटना के बाद यहां कथित अनियमितताओं का खुलासा हुआ है। महिला चिकित्सिक के साथ हुए जघन्य अपराध के खिलाफ राज्य में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुए। साथ ही राज्य सरकार और चिकित्सकों के बीच अब भी गतिरोध जारी है। संदीप घोष के ठिकानों पर छापेमारी के बाद ईडी ने दावा किया कि उनकी पत्नी ने पश्चिम बंगाल सरकार के अधिकारियों से 'उचित मंजूरी' मिले बिना दो अचल संपत्तियां खरीदीं। 

यह भी पढ़ें:-Gonda Crime News: प्रेम प्रसंग में छात्र की हत्या, गन्ने के खेत में मिला शव

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया