Lucknow: भारतीय मजदूर संघ ने विश्वकर्मा जयंती पर सरकार से की यह अपील

श्रमिक दिवस मना कर निकाली शोभायात्रा

Lucknow: भारतीय मजदूर संघ ने विश्वकर्मा जयंती पर सरकार से की यह अपील

लखनऊ,अमृत विचार। भारतीय मजदूर संघ की जिला इकाई (लखनऊ) ने मंगलवार को भगवान विश्वकर्मा  की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय श्रमिक दिवस मनाया। इस अवसर पर गोमती नगर में स्थिति एक निजी सर्विस सेंटर में भगवान विश्वकर्मा की पूजा के बाद हवन किया गया।

भारतीय मजदूर संघ के जिला संयुक्त मंत्री वा संयुक्त राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि पूजा के बाद चारबाग रोडवेज कार्यलय में एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमे उपस्थित प्रदेश पदाधिकारियों द्वारा इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए भगवान विश्वकर्मा के पदचिन्हों चलने के लिए सबको प्रेरित किया गया।

साथ ही भारत सरकार द्वारा 17 सितंबर को राष्ट्रीय श्रमिक  दिवस के अवसर पर अवकाश घोषित करने की अपील की गई। इसके बाद चारबाग में रोडवेज कार्यालय से रेलवे स्टेशन तक भगवान विश्वकर्मा की शोभायात्रा निकाली गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष मिथलेश शुक्ला तथा संचालन कीर्तिवर्धन ने किया।

बैठक में प्रदेश संगठन मंत्री राम निवास सिंह, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष विनीता कुसुम मिश्रा, विभाग प्रमुख सुशील श्रीवास्तव, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रदेश अध्यक्ष हरिशरण मिश्रा, संयुक्त मंत्री हरेंद्र भदौरिया,जिला कोषाध्यक्ष राधेश्याम वर्मा  लखनऊ विश्व विद्यालय से  रिंकू राय, विद्युत अशुलेखक संघ के केंद्रीय अध्यक्ष बी के सिंह, पर्यटन शुक्ला,एम ई एस से  मनीषा शर्मा रोडवेज से राकेश बाली, रजनीश मिश्र, एनएचएम से जिला मंत्री संजय वर्मा, सुरेंद्र, कोषाध्यक्ष आनंद, समेत अनेकों संघ के कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

यह भी पढ़ें:-Jammu-Kashmir Election live: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की 24 सीटों पर मतदान शुरू

 

 

ताजा समाचार

Exclusive: शहर काजी डॉ. मुफ्ती यूनुस रजा ओवैसी बोले- जश्ने चिरागां पर तमाशा नाजायज, करें तौबा
रायबरेली: शादी का झांसा देकर किया सामूहिक दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बना कर रहे ब्लैकमेल
मुरादाबाद: सर तन से जुदा के लगाए थे नारे, मुकदमा दर्ज हुआ तो एसएसपी से मिले उलमा, बताया नौजवानों की नादानी
बहराइच में भेड़ियों के हमले से प्रभावित परिवारों से अखिलेश ने की मुलाकात, UP सरकार से की यह मांग
संभल: दर्दनाक हादसा...दंपति पर गिरी मकान की दीवार, मलबे में दबकर दोनों की मौत
Kannauj: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलसे चार परिवारों के 43 लोग, अस्पताल में भर्ती, इलाके में फैली दहशत