Kannauj: बारिश ने मचाई तबाही...घर गिरने के अलग-अलग हादसों में दो लोगों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

Kannauj: बारिश ने मचाई तबाही...घर गिरने के अलग-अलग हादसों में दो लोगों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

कन्नौज, अमृत विचार। जनपद में दो दिन हुई भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। प्राकृतिक आपदा से घरों के गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। इससे परिजनों में चीख-पुकार मच गई। जानकारी पाकर राजस्व विभाग की टीमें मौके पर पहुंची और जांच की। प्रशासनिक अधिकारियों का तर्क है कि शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पीड़ित परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। 

पहला हादसा सदर तहसील क्षेत्र के जसपुरापुर सरैया गांव में शुक्रवार को सुबह करीब नौ बजे हुआ। बताया गया है कि गांव निवासी रामकिशोर उर्फ जुलू बाथम (50) अपने घर के बाहर बैठे थे। इसी दौरान कच्ची दीवार गिर पड़ी जिसमें रामकिशोर दब गए। घर पर मौजूद अन्य लोग व पड़ोसी धमाका व चीख-पुकार सुनकर मौके पर दौड़े। 

किसी तरह मलबे से रामकिशोर को बाहर निकाला गया। घायल अवस्था में उन्हें तिर्वा के राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उनको कानपुर रेफर कर दिया गया। हैलट में इलाज के दौरान रामकिशोर की मौत हो गई। नायब तहसीलदार हिमांशु प्रभाकर ने बताया कि मौके पर राजस्व निरीक्षक हिमांशु पांडेय व लेखपाल रीतू सिंह को भेजा गया। 

परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने को कहा है। प्राकृतिक आपदा के तहत पीड़ितों को चार लाख रुपये की आर्थिक मदद होगी। लेखपाल की रिपोर्ट के मुताबिक रामकिशोर की मौत के बाद परिवार में पत्नी नीरज, पुत्र लाखन, सर्वेश, देवेश, कन्हैया व दिव्यांग निकुल और पुत्री आशिका है। पुत्रों में लाखन ही विवाहित है। रामकिशोर खेती करते थे। 

दूसरा हादसा छिबरामऊ तहसील क्षेत्र में हुआ। तहसील क्षेत्र के गांव गदौरा निवासी अनुज कुमार (30) पुत्र अमर सिंह ग्राम आसफपुर पट्टी में दूध डेयरी पर दूध लेने गया था। बताया गया है कि गुरुवार की रात बारिश तेज होने की वजह से रास्ते में सड़क किनारे खड़ी कच्ची दीवार अनुज के ऊपर गिर गई जिससे उसकी मौत हो गई। इसके अलावा राजकमल (25) पुत्र ओमकार निवासी आसफपुर पट्टी घायल हो गए। गंभीर अवस्था में घायल को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में रेफर किया गया है।

यह भी पढ़ें- Health Tips: इसे खाने से मजबूत होती रोग प्रतिरोधक क्षमता...दिमाग का होता विकास, खून की कमी व रोग होते दूर