सोनू हत्याकांड: निर्मम हत्या कर धड़ से अलग कर से दो किमी दूर फेंका था सिर, प्रेमिका व उसके भाई समेत तीन ने दिया था सनसनीखेज वारदात को अंजाम

पुलिस ने गिरफ्तार कर तीनों को जेल भेजा

सोनू हत्याकांड: निर्मम हत्या कर धड़ से अलग कर से दो किमी दूर फेंका था सिर, प्रेमिका व उसके भाई समेत तीन ने दिया था सनसनीखेज वारदात को अंजाम

मुरादाबाद, अमृत विचार। बिलारी पुलिस ने सोनू हत्याकांड का खुलासा किया है। सैफनी थाना क्षेत्र में ननिहाल गए प्रेमी की गर्दन काटकर हत्या के मामले में पुलिस ने प्रेमिका व उसके भाई समेत तीन को गिरफ्तार किया है। प्रेमिका ने युवक को फोन करके अपने पास बुलाकर योजनाबद्ध तरीके से तीनों ने सिर काटकर अर्धनग्न करके शव ईंख के खेत में फेंक दिया था। जबकि गर्दन घटनास्थल से दो किमी दूर बरामद हुई थी।

युवक प्रेमिका को अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा था। इसलिए प्रेमिका ने भाई के साथ मिलकर सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया। विधिक कार्रवाई कर पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है। गुरुवार को पुलिस लाइन सभागार में एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया है कि बिलारी थाना क्षेत्र के रूस्तमनगर सहसपुर निवासी साबिर ने सोमवार को बेटे सोनू (25) के लापता होने की गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

पुलिस टीम ने बुधवार को रामपुर के सैफनी थाना क्षेत्र में बैरुआ पुल के निकट गन्ने के खेत में सोनू का सिर कटा हुआ अर्धनग्न शव बरामद किया था। घटनास्थल से दो किमी दूर से सिर भी बरामद किया था। सोनू के परिजनों ने प्रेम-प्रसंग को लेकर सोनू की हत्या का आरोप लगाया था।

परिजनों की निशानदेही पर पुलिस ने युवती समेत तीन लोगों से पूछताछ की। तीनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उन्होंने बताया कि सैफनी के मजरा कस्बा निवासी सद्दाम पुत्र इस्माईल व उसकी बहन मेहनाज और सद्दाम का दोस्त रिजवान पुत्र अख्तर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से तीन मोबाइल और चाकू बरामद किए हैं।

बहन के अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देता था सोनू

पूछताछ में आरोपी सद्दाम ने बताया है कि उसकी बहन आईटीआई कॉलेज में पढ़ती है। कॉलेज में उसकी बहन की दोस्ती बिलारी के सहसपुर निवासी सोनू से हुई थी। सोनू की ननिहाल आरोपियों के मोहल्ले में ही है। दोस्ती के बाद सोनू का सैफनी आना-जाना शुरू हो गया था। सोनू ने अपने मोबाइल में युवती के अश्लील फोटो खींच लिए थे। चार दिन पहले भी सोनू ने युवती को मिलने के लिए बुलाया था। मुलाकात से इनकार करने पर सोनू अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी।

युवती ने परेशान होकर यह बात अपने भाई सद्दाम को बताई। सद्दाम ने अपने दोस्त रिजवान के साथ मिलकर सोनू को रास्ते से हटाने की योजना बना ली। 9 सितंबर की शाम पांच बजे युवती ने सोनू को फोन करके सैफनी थाना क्षेत्र स्थित बेरुआ पुल पर बुला लिया। पुल के निकट कच्चे रास्ते से सोनू को लेकर मेहनाज गन्ने के खेत के पास पहुंच गई। थोड़ी देर बार सद्दाम और उसका दोस्त रिजवान भी वहीं पहुंच गया। इसके बाद तीनों ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

प्रेमिका ने बांधे पैर भाई ने गर्दन काटी

पूछताछ में सद्दाम ने बताया है कि रिजवान और उसकी बहन मेहनाज ने कपड़े से सोनू के पैर बांध दिए। इसके बाद सद्दाम ने सोनू की गर्दन पर वार कर दिया। निर्मम हत्या कर सद्दाम ने सिर धड़ से अलग कर दिया। सोनू की पहचान न हो सके इसलिए उसके कपड़ो को उतारकर अर्धनग्न कर शव गन्ने के खेत में फेंक दिया। इसके बाद सद्दाम ने सोनू का कटा हुआ सिर एवं उसकी चप्पल व मोबाइल और मेहनाज का फोन प्लास्टिक के थैले में रखकर सैफनी के डम्पिंग ग्राउण्ड में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। तीनों ने अपने भी कपड़ों को आग के हवाले कर दिया। जबकि सोनू की बाइक पुल के निकट छोड़ ही छोड़ दी।

पुलिस ने ऐसे की थी शव शिनाख्त

एसपी क्राइम सुभाष चंद्र गंगवार ने बताया है कि युवक की शिनाख्त उसके पैरों के लंबे अंगूठे से की गई थी। सूचना के बाद उसके पिता साबिर घटना स्थल पर पहुंचे थे। पिता ने मामले को प्रेम प्रसंग का बताया है। मृतक सोनू सहसपुर गांव में बड़ी मस्जिद के निकट अजीम के कारखाने में रेडीमेड कपड़ों की सिलाई का काम करता था। परिवार में सोनू के पिता साबिर के अलावा माता अनीशा, छोटा भाई शाने अली (20) और छोटी बहन मेहरीन (17) वर्ष है। मृतक के पिता साबिर सहसपुर के ही एक ईंट भट्टे पर ईंटों को पाथने का काम करते हैं। परिजनों ने ननिहाल पक्ष के एक परिवार पर प्रेम-प्रसंग के चलते हत्या का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें- कानपुर: ट्रेन में यात्रियों की पिटाई से रेलवे कर्मी की मौत, हमसफर एक्सप्रेस में किशोरी से की थी छेड़खानी

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया