बहराइच: फूड पॉइजनिंग से ही एक परिवार के आठ लोग हुए बीमार, जानें पूरा मामला

गाय के दूध का अरुणी खाने से हुआ फूड प्वाइजनिंग 

बहराइच: फूड पॉइजनिंग से ही एक परिवार के आठ लोग हुए बीमार, जानें पूरा मामला

जरवलरोड/बहराइच, अमृत विचार। जनपद के ग्राम पंचायत तपेसिपाह निवासी एक ग्रामीण के यहां गाय ने बच्चे का जन्म दिया। जिस पर दूध का अरुणि बनाया गया। उसका सेवन करने से सगे भाई और बहन समेत आठ फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जरवल रोड थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत तपेसिपाह के मजरा गुलाम पुरवा निवासी ननकऊ पुत्र राम आसरे के यहां गाय ने बुधवार सुबह बछड़े को जन्म दिया। जिस पर पहले दूध का लोगों ने अरुणी (फेंउसा) बना कर रख दिया। रात आठ बजे परिवार के लोगों ने खाना खाया। इसके बाद अरुणी सभी ने खाया। रात 12:00 से सभी को उल्टी और दस्त शुरू हो गई। 

इस पर एंबुलेंस को सूचना दी गई। 108 एम्बुलेंस के ईएमटी अखिलेश पाल और पायलट मदन चंद्र ने सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्तफाबाद में पहुंचाया। डॉक्टरों ने इलाज शुरू की। फूड पॉइजनिंग के चलते गांव निवासी ननकऊ (50) पुत्र राम आसरे, पोता रंजीत (12) पुत्र राजू, सुहानी (12) पुत्री राकेश कुमार, सत्यम (9) पुत्र राकेश,  शुभि (9) पुत्री राजू, संजीत कुमार (7) राजू और संजू देवी (35) पत्नी राजू समेत आठ लोग बीमार हुए हैं। सभी का इलाज चल रहा है। इलाज से हालत में सुधार है।

यह भी पढ़ें:-हरियाणा चुनाव: कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों के नामों की चौथी सूची जारी की, तिगांव से रोहित नागर को दिया टिकट