Kanpur: डफरिन एसआईसी पर प्रशासनिक अधिकारी से काम नहीं लेने का आरोप...पत्र लिखकर गिनाएं कार्य

प्रशासनिक अधिकारी ने एसआईसी को पत्र लिखकर गिनाएं प्रशासनिक कार्य

Kanpur: डफरिन एसआईसी पर प्रशासनिक अधिकारी से काम नहीं लेने का आरोप...पत्र लिखकर गिनाएं कार्य

कानपुर, अमृत विचार। डफरिन अस्पताल में तैनात प्रशासनिक अधिकारी ने प्रमुख अधीक्षक (एसआईसी) डॉ.सीमा श्रीवास्तव पर प्रशासनिक काम नहीं लेने का आरोप लगाते हुए उनको पत्र लिखा। पत्र के माध्यम से उन्होंने प्रमुख अधीक्षक को प्रशासनिक कार्यों से अवगत कराया। वहीं, आरोप है कि कार्यालय में लिपिक संवर्ग के कार्यों का आवंटन भी परिपत्र व कार्यालय ज्ञाप के अनुसार नहीं किया गया है, जो नियम विरुद्ध है। 

शासन के निर्देश पर सिद्धार्थ नगर से एक जुलाई को डफरिन अस्पताल में प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर शैलेंद्र कुमार सिंह की तैनाती की गई थी। लेकिन प्रशासनिक अधिकारी का आरोप है कि शासन ने जिस दिन से डफरिन अस्पताल में तैनती है, उसके दो माह नौ दिन हो चुके है, लेकिन प्रमुख अधीक्षक डॉ.सीमा श्रीवास्तव द्वारा अस्पताल में कोई काम नहीं लिया। 

कार्यालय में कार्यरत सभी लिपिक वर्गीय कर्मचारी व राष्ट्रीय कार्यक्रमों से संबंधित संविदा कर्मी प्रशासनिक अधिकारी से बिना परीक्षण कराए ही पत्र, आदेश, आपूर्ति आदेश व लेखा अनुभाग से संबंधित सभी कार्य व एनएचएम से संबंधित सभी कार्य व अन्य पत्रावली सीधे प्रमुख अधीक्षक डॉ. सीमा श्रीवास्तव के सामने प्रस्तुत किया जा रहा है। 

वहीं, प्रमुख अधीक्षक द्वारा उनमे हस्ताक्षर व अनुमोदन भी कर दिया जा रहा है। कार्यालय में लिपिक संवर्ग के कार्यों का आवंटन भी परिपत्र व कार्यालय ज्ञाप के अनुसार नहीं किया गया है, जो नियम विरुद्ध है। इससे यह प्रतीत हो रहा है कि कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारी का कोई कार्य दायित्व नहीं है। कार्यालय के कार्यों को गतिशील बनाए रखने, समय से संपादित करने व कार्य की पारदर्शिता बनाए रखने के लिए शासनादेश के अनुसार समय सीमा निर्धारण करने की जरूरत है। 

वहीं, उन्होंने पत्र के माध्यम से प्रमुख अधीक्षक को अवगत कराया कि कार्यालय में नियंत्रण, कार्यों की गुणवत्ता व पारदर्शिता बनाए रखने के लिए लिपिक वर्गीय व वाहन चालक संवर्ग की स्थापना और अन्य कार्य प्रदेश के कार्यालयों में प्रशासनिक अधिकारी के द्वारा संपादित किया जाता है। मामले में प्रमुख अधीक्षक डॉ.सीमा श्रीवास्तव का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारी से काम लिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Kanpur: पापा केक लेकर आना...और हमेशा के लिए बेटी ने छोड़ दिया साथ, पड़ोसी कार चालक ने रौंदा, VIDEO देखकर खड़े हो जाएंगे आपके भी रोंगटे