लखनऊ: Shekhar Hospital प्रशासन ने नहीं तोड़ा अवैध निर्माण, आज हाईकोर्ट में है सुनवाई

लखनऊ: Shekhar Hospital प्रशासन ने नहीं तोड़ा अवैध निर्माण, आज हाईकोर्ट में है सुनवाई

अमृत विचार, लखनऊ : इंदिरा नगर के सेक्टर बी स्थित शेखर अस्पताल ने मानक विपरीत किया निर्माण नहीं तोड़ा है। अस्पताल प्रशासन ने न्यायालय में अपील करते हुए कहा था कि स्वयं निर्माण तोड़ लेंगे। बुधवार को इस मामले पर उच्च न्यायालय में फिर सुनवाई होनी है। आवास विकास की टीम ने मंगलवार को शेखर अस्पताल पहुंचकर ड्रोन से बिल्डिंग की फोटो और वीडियो बनाई। परिषद की ओर से यह वीडियो और फोटो न्यायालय के समक्ष रखे जाएंगे। आवास विकास के अधिशासी अभियंता गौतम कुमार ने बताया कि अस्पताल प्रशासन ने परिषद से 3 मंजिल का नक्शा पास कराके जी प्लस सिक्स अस्पताल बना दिया।

पिछली सुनवाई में न्यायालय ने अस्पताल प्रशासन को स्वयं निर्माण तोड़ लेने का समय दिया था। इसके बाद भी अस्पताल ने सबसे ऊपर के तल का कुछ हिस्सा ही तोड़ा है।

बता दें राजधानी लखनऊ के इन्दिरा नगर स्थित शेखर अस्पताल के अवैध निर्माण पर 21 अगस्त को बुलडोजर की कार्रवाई होनी थी। यह कार्रवाई आवास विकास परिषद की तरफ से की जानी थी। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए आवास विकास परिषद ने उससे पहले शेखर अस्पताल पर नोटिस भी चस्पा कर दिया था और कार्रवाई के लिए पुलिस कमिश्नर से फोर्स की मांग की थी, लेकिन उस समय पुलिस फोर्स नहीं मिल पाई थी। इस सब के बावजूद आवास विकास की टीम ने कार्रवाई करते हुये  शेखर अस्पताल की कैंटीन को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया था। इतना ही नहीं मेडिकल स्टोर भी खाली करा दिया था, जिसे बाद में तोड़ा जाना था, लेकिन उसके बाद अस्पताल प्रशासन ने कोर्ट में खुद ही अवैध निर्माण को तोड़ने की बात कही थी।

ये भी पढ़ें-पत्नी के प्रेमी को जान से मारने के लिए पिकअप चालक ने रची थी साजिश