अल्मोड़ा: पत्थर से ताबड़तोड़ प्रहार कर की थी युवक की हत्या

अल्मोड़ा: पत्थर से ताबड़तोड़ प्रहार कर की थी युवक की हत्या

अल्मोड़ा, अमृत विचार। चौखुटिया में ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का पुलिस ने खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने मामूली बात पर पत्थर से ताबड़तोड़ प्रहार कर युवक को मौत के घाट उतारा था। इधर, मंगलवार को एसएसपी देवेंद्र पींचा ने प्रेस वार्ता कर ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का खुलासा किया। गठित टीम को डीआईजी ने दस और एसएसपी ने पांच हजार रुपये के पुरस्कार से पुरस्कृत किया।

दरअसल, बीते 24 अगस्त की सुबह चौखुटिया थाना क्षेत्र के ग्राम गाजा बसकन्या के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव सड़क पर पड़ा हुआ मिला। शव की शिनाख्त के बाद मृतक के भाई महेश चंद्र जोशी, निवासी वेतनधार थाना चौखुटिया ने अज्ञात द्वारा अपने भाई राकेश जोशी की हत्या कर देने के संबंध में थाना चौखुटिया में तहरीर दी थी।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। घटना के खुलासे को लेकर एसएसपी ने पांच सदस्यीय टीम गठित की। टीम ने ठोस सुरागरसी कर सर्विलांस की मदद से जानकारी जुटाई। इस दौरान करीब 100 व्यक्तियों से पूछताछ की गई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी खीम सिंह (40) पुत्र स्व. प्रताप सिंह, निवासी ग्राम गाजा बसकन्या थाना चौखुटिया को गिरफ्तार कर लिया।

चेहरे एवं सिर पर पत्थर से किये कई वार
मंगलवार को प्रेस वार्ता के दौरान एसएसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह शराब पीने का आदी है। मेहनत मजदूरी कर उससे जो पैसे मिलते है, शराब में उड़ा देता है। पत्नी व बच्चे भी साथ नहीं रहते हैं। बीते 23 अगस्त की करीब 11 बजे आरोपी खीम सिंह अपने कमरे में पहुंचा तो उसने अपने कमरे का सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा देखा। साथ ही एक व्यक्ति (राकेश जोशी) उसके बैड पर सो रहा था। जिसे उसने उठने के लिए कहा तो वह उसके साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट करने लगा और उसके गाल पर दो थप्पड़ मार दिये। जिसके बाद उसने गुस्से में आकर बाहर से पत्थर लाकर राकेश जोशी के सिर व चेहरे पर पत्थर से कई वार किये।

गिरफ्तारी टीम में ये रहे शामिल
एसआई सतीश चन्द्र कापड़ी, जसविन्दर सिंह, दिनेश नाथ महंत, कश्मीर सिंह, एसओजी प्रभारी कुंदन सिंह रौतेला, एसआई बृजमोहन भट्ट, एएसआई तनुजा ह्यांकी, दीवान सिंह कोरंगा, हेड कांस्टेबल मनोज कोहली, दीपक कुमार, विरेंद्र चन्द्र, सूरज सिंह बोरा, कांस्टेबल विरेंद्र पाल सिंह, रजनीश वर्मा, राकेश भट्ट, राजेश भट्ट, विरेंद्र बिष्ट, इन्द्र कुमार, होमगार्ड सूरज किरौला, कान्हा आर्या शामिल रहे।

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें