पीलीभीत: तीन अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर, बिना नक्शा पास कराए कर दिया था निर्माण

पीलीभीत: तीन अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर, बिना नक्शा पास कराए कर दिया था निर्माण

पीलीभीत, अमृत विचार: शहर के बनकटी रोड पर बगैर नक्शा पास कराए बनाई गई अवैध कॉलोनियों में आखिरकार बुलडोजर चल ही गया। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर विनियमित क्षेत्र एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने तीन अवैध कॉलोनियों में बनाई गई बाउंड्री वॉल, नालियों और नींवों को जेसीबी से ध्वस्त करा दिया गया। ध्वस्तीकरण कार्रवाई के चलते कॉलोनाइजरों में खासा हड़कंप मचा रहा।

पिछले कुछ दिन पूर्व विनियमित क्षेत्र की टीम ने शहर समेत आसपास क्षेत्र में सर्वे कर कॉलोनियों की पड़ताल की तो शहर के बनकटी रोड पर बगैर नक्शा पास कराए कुछ कॉलोनियां बनना पाया गया। मामले की जानकारी सिटी मजिस्ट्रेट विजय वर्धन तोमर ने डीएम को दी। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर विनियमित क्षेत्र एवं राजस्व विभाग की टीम ने बनकटी रोड पर पुष्प इंस्टीट्यूट के समीप बगैर नक्शे विकसित की जा रही कॉलोनी में कराए गए निर्माण को जेसीबी की मदद से ध्वस्त करा दिया।

इसके बाद टीम ने इंस्टीट्यूट के सामने और पीछे बन रही दो अन्य कॉलोनियों की बाउंड्री वॉल, नालियों, बिक्री किए गए प्लाटों की नींवों को जेसीबी की मदद से ध्वस्त करा दिया गया। कार्रवाई के दौरान विनियमित क्षेत्र के जेई केके चंद्र, सदर तहसील के राजस्व निरीक्षक, लेखपाल अन्य राजस्व स्टाफ समेत पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

बगैर लेआउट पास कराए बनाई जा रही तीन कॉलोनियों के विरुद्ध ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है। बगैर लेआउट पास कराए बनाई जा रही अवैध कॉलोनियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा - विजय वर्धन तोमर, सिटी मजिस्ट्रेट

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: खूंखार बाघ के रेस्क्यू की मिली अनुमति...ट्रेंकुलाइज एक्सपर्ट दुधवा से वापस बुलाए