Hamirpur: 20 हजार की रिश्वत लेते PWD का अवर अभियंता रंगे हाथ गिरफ्तार, आरोपी ने इसलिए मांगी थी घूस...

Hamirpur: 20 हजार की रिश्वत लेते PWD का अवर अभियंता रंगे हाथ गिरफ्तार, आरोपी ने इसलिए मांगी थी घूस...

हमीरपुर, अमृत विचार। नगर पंचायत सुमेरपुर से संबद्ध लोक निर्माण विभाग खंड 2 के अवर अभियंता को बांदा से आई 12 सदस्यीय एंटी करप्शन टीम ने ठेकेदार से 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। ठेकेदार की तहरीर पर सदर कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है। टीम जेई को अपने साथ बांदा ले गई है।

सुमेरपुर निवासी नगर पंचायत के ठेकेदार प्रवीन कुमार ने 2022-23 में विकास कार्य कराए थे, जिसका भुगतान हो चुका था। इसकी सिक्योरिटी निकाले जाने को लेकर ठेकेदार कई दिनों से अवर अभियंता रमेश कुमार गुप्ता पुत्र स्व. कन्हैया लाल गुप्ता खंड 2 लोक निर्माण विभाग हमीरपुर के चक्कर लगा रहा था। 

ठेकेदार ने बताया कि 29 अगस्त को उसने नगर पंचायत के ईओ से शिकायत की थी। तीन सितंबर को पंचायत के लिपिक ने आख्या में सिक्योरिटी निकासी को लेकर लोक निर्माण विभाग खंड संख्या 2 में कार्यरत अवर अभियंता रमेश गुप्ता की रिपोर्ट मांगी। तब से वह लगातार अवर अभियंता के संपर्क में था। उसकी दो लाख रुपये की सिक्योरिटी के एवज में जेई ने 20 हजार रुपये की मांग की थी। 

बगैर कमीशन लिए रिपोर्ट लगाने को तैयार नहीं था। छह सितंबर को उसने इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम बांदा से की थी। इसके बाद टीम ने अवर अभियंता को दबोचने का तानाबाना बुना। सोमवार दोपहर एक बजे पीडब्ल्यूडी दफ्तर पहुंची टीम ने जेई को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते दबोच लिया।

एफआईआर दर्ज होते ही इंजीनियर को कस्टडी में बांदा ले गई टीम

विजिलेंस टीम के प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू के नेतृत्व में निरीक्षक साबिर अली, निरीक्षक ओमप्रकाश, सिपाही शिवप्रकाश शर्मा, देवेन्द्र प्रताप सिंह, सचिन कुमार चौरसिया, अजय कुमार सैनी, चन्द्रपाल सिंह, नितिन कंचन, अभिषेक सिंह, सुंदर रैकवार व शारदा प्रसाद यादव आदि ने जेई को गिरफ्तार किया है। 

इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। टीम प्रभारी श्याम बाबू ने बताया कि विजिलेंस टीम के प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू ने सोमवार को शाम बताया कि ठेकेदार की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ें- Kannauj: किशोरी से दुष्कर्म मामला: नीलू व पीड़िता की बुआ की रिमांड पर फैसला कल, पुलिस करेगी आरोपियों से पूछताछ

 

ताजा समाचार

अयोध्या: अमित का ग्राम पंचायत अधिकारी पद पर चयन, गांव में हर्ष
PM Modi US Visit : डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते मुझसे मिलेंगे, वे शानदार इंसान हैं
बाराबंकी में भाजपा विधायक के सामने महंत पर जानलेवा हमला! मंदिर नें लगे पेड़ों को कटवाने का कर रहे थे विरोध
बहराइच: बिना कारण मानदेय रोक रहे डीपीओ, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने मांगों को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन
रामपुर : किशोरी का अपहरण, तीन लोगों के खिलाफ पर रिपोर्ट दर्ज...पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी
भुवनेश्वर: सैन्य अधिकारी और उनकी महिला मित्र पर ‘‘हमला’’ करने के आरोप में पांच पुलिसकर्मी निलंबित