शाहजहांपुर: शराब की दुकान में चोरों ने लगाई सेंध, डेढ़ लाख की शराब, कैमरे व इनवर्टर ले उड़े...

पुलिस के साथ फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर की जांच

शाहजहांपुर: शराब की दुकान में चोरों ने लगाई सेंध, डेढ़ लाख की शराब, कैमरे व इनवर्टर ले उड़े...

खुटार, अमृत विचार। नवदिया ओरीलाल में रविवार रात ठेका देशी शराब की दुकान से शराब की 38 पेटी, इनवर्टर और दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे चोरी हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जांच की। सेल्समैन ने पुलिस को तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

कस्बा बंडा के गांव नवाबपुर फुक्की के रहने वाले सुधीर कुमार ने बताया कि गांव नवदिया ओरीलाल मोड़ के समीप स्थित ठेका देशी शराब की दुकान है और वह सेल्समैन है। उसके साथ बंडा के गांव देवकली निवासी राजकमल साथ में ही रहते है। ठेका देशी शराब की दुकान स्वामी किरन वर्मा के पति अमित वर्मा देखरेख करते है। सेल्समैन सुधीर कुमार ने बताया कि रविवार रात करीब नौ बजे वह और उसका साथी राजकमल दुकान बंद कर घर चले गए थे। रात किसी समय अज्ञात चोरों ने मेन गेट के ताले तोड़ दिए। इसके बाद दुकान में दाखिल हो गए। चोरों ने एक लाख बीस हजार रुपये की कीमत की 35 पेटी डिग्री सोल्जर, तीन पेटी 25 डिग्री क्रेटिना चोरी कर ली। साथ ही दुकान में रखा इनवर्टर, सीसीटीवी कैमरे चोरी कर ले गए है। करीब डेढ़ लाख की कीमत का सामान चोरी कर लिया है। सोमवार सुबह करीब सात बजे गांव नवदिया ओरीलाल के रहने वाले छविनाथ ने इस मामले की सूचना सेल्समैन सुधीर कुमार को दी। तो होश उड़ गए। घटना की सूचना के बाद सेल्समैन दुकान पर पहुंचे। जहां शराब की चार पेटी और सारा सामान बिखरा हुआ पड़ा था। सूचना पाकर दुकान स्वामी अमित वर्मा भी पहुंच गए। चोरी की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष संजय कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जांच की। सोमवार दिन के करीब दस बजे फॉरेंसिक टीम ने पहुंच कर जांच कर साक्ष्य जुटाए। जांच करने के बाद पुलिस और फॉरेंसिक टीम वापस लौट गई। सेल्समैन सुधीर कुमार ने पुलिस को देकर कार्यवाई की मांग की है। थानाध्यक्ष खुटार संजय कुमार ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। जल्द ही चोरी का खुलासा किया जाएगा।

20 दिन पहले भी इसी दुकान में हो चुकी है चोरी, नहीं दर्ज की रिपोर्ट
सेल्समैन सुधीर कुमार ने बताया कि 17 अगस्त को चोरों ने ठेका देशी शराब की दुकान का ताला तोड़कर 10 पेटी शराब चोरी कर ले गए थे। इस मामले में पुलिस को तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की थी। लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी। 20 दिन बाद अब फिर से रविवार रात अज्ञात चोरों ने करीब डेढ़ लाख की शराब, इनवर्टर, सीसीटीवी कैमरे चोरी कर ले गए है। पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जांच की। साथ ही पुलिस कार्रवाई का आश्वासन देकर वापस लौट गई। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

चार दिन बाद भी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े बदमाश
गांव ढकना लहिया में बदमाशों ने छह सितंबर को अवधेश वाजपेयी के घर में घुसकर महिलाओं और बच्चों पर तमंचा तान दिया था और दस हजार की नकदी सहित करीब पचास हजार रुपये के जेवरात लूट ले गए थे। उधर, गांव के ही विवेक पांडेय के घर बदमाशों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में पुलिस ने आठ सितंबर को अवधेश वाजपेयी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली। लेकिन चार दिन बाद भी पुलिस बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा पाई है।