राज्य विश्वविद्यालय में 151 छात्रों को 156 मेडल देंगी राज्यपाल

प्रो० राजेन्द्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय का भव्य सप्तम दीक्षांत समारोह मंगलवार को होगा आयोजित

राज्य विश्वविद्यालय में 151 छात्रों को 156 मेडल देंगी राज्यपाल

नैनी/ प्रयागराज, अमृत विचार । प्रो. राजेन्द्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय का भव्य सप्तम दीक्षांत समारोह मंगलवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में आयोजित होगा। कार्यक्रम को लेकर विश्वविद्यालय की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई है। सोमवार को विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अखिलेश सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं विश्वविद्यालय की कुलाधिपति महोदया द्वारा किया जायेगा।

दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि चंद्रयान की सूत्रधार ए.एस. किरन कुमार, अध्यक्ष, फिजिकल रिसर्च मैंनेजमेंट कौंसिल, सदस्य, स्पेस कमीशन, भारत सरकार, पूर्व अध्यक्ष, इसरो होंगी। विशिष्ट अतिथि के रूप में योगेन्द्र उपाध्याय, मंत्री उच्च शिक्षा उत्तर प्रदेश एवं रजनी तिवारी, राज्य मंत्री, उच्च शिक्षा प्रतिभाग करेंगे। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के परास्नातक, संस्कृत विभाग छात्रा अंजली गिरि, को कुलाधिपति स्वर्ण पदक कुलाधिपति महोदया द्वारा प्रदान किया जायेगा।  दीक्षांत समारोह में कुल 1,15,827 विद्यार्थियों (स्नातक-70331, परास्नातक एवं व्यावसायिक-45496) को उपाधि प्रदान की जाएगी।

साथ ही 151 छात्रों को 156 मेडल दिए जाएंगे, जिसमें स्नातक/परास्नातक स्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में सर्वोच्च अंक पाने वाले कुल 49 विद्यार्थियों को 49 स्वर्ण, 52 को रजत पदक एवं 55 को कांस्य पदक प्रदान किए जाएंगे। इस बार भी 71 फीसदी लड़कियों ने बाजी मार ली, जबकि 29 फीसदी लड़के हैं। कुलपति ने बताया कि गोद लिए गांव के बच्चों की प्रतियोगिताएं कराई गई थी, जिनके विजेताओं को भी इस अवसर पर मेडल दिए जाएंगे। साथ ही राज भवन की ओर से निर्धन छात्रों को किताबें बांटी एवं फतेहपुर के लिए 200 आंगनबाड़ी किट बांटी जाएगी।

इसके अलावा दुबई में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में ब्रांज मेडल प्राप्त करने वाली सुनीता देवी एवं गुवाहाटी में आयोजित खेलो इंडिया में बॉक्सिंग के 63से 67 किलोग्राम भार में ब्रांज मेडल प्राप्त खिलाड़ी आकें को भी मेडल दिया जाएगा। साथ ही कुलपति डॉ अखिलेश ने बताया कि इस मौके पर चार शैक्षिक सुविधाओं का भी लोकार्पण किया जाएगा, जिनमें मीडिया स्टूडियो, इनडोर जिम, आउट डोर जिम तथा म्यूजियम है(

यह भी पढ़ें- UP 69000 शिक्षक भर्ती मामला: हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, सरकार को जारी किया नोटिस

ताजा समाचार

तुम टक्कर मारकर भागे हो...धक्का देकर गिराया और लूट लिए 3.50 लाख रुपये, कानपुर में बदमाशों ने कारोबारी को बनाया निशाना
Breaking Lucknow : रूमी गेट के पास हादसा, तेज रफ्तार वाहन ने कई लोगों को रौंदा 
FIR on Rahul Gandhi: वाराणसी में राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर, अमेरिका में सिख समुदाय पर टिप्पणी का है मामला
पीलीभीत: शहरवासियों अब तो सफाई के बाद ठप हो गई पेयजल सप्लाई..तभी टपकेगी जलधारा जब होगी कार्रवाई 
मुरादाबाद: ठाकुरद्वारा की गोशाला में 10 गोवंशीय पशुओं की मौत; बजरंग दल कार्यकर्ता ने किया प्रदर्शन, लगाया ये आरोप
Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...