गोंडा: स्कूलों में शिक्षक दिवस की धूम, अध्यापकों ने बच्चों संग काटा केक, डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के पद चिन्हों पर चलने का दिलाया संकल्प 

गोंडा: स्कूलों में शिक्षक दिवस की धूम, अध्यापकों ने बच्चों संग काटा केक, डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के पद चिन्हों पर चलने का दिलाया संकल्प 

गोंडा, अमृत विचार। देश के पूर्व राष्ट्रपति व महान शिक्षाविद् डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस पर बुधवार को जिले भर के स्कूलों में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बच्चों को डॉ राधाकृष्णन के जीवन वृतांत की जानकारी दी गयी और उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प दिलाया गया। वजीरगंज के मॉडल प्राइमरी स्कूल डल्लापुर और नवाबगंज के प्राथमिक विद्यालय महेशपुर में केक काटकर और डॉ राधाकृष्णन की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर उन्हें याद किया गया। शिक्षक दिवस पर बच्चों ने अपने शिक्षकों को पेन, चॉकलेट आदि उपहार देकर उनका सम्मान किया।

मॉडल प्राइमरी स्कूल डल्लापुर में विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन वृतांत को बच्चों के बीच साझा किया व उनके पद चिन्हों पर चलने की प्रेरणा दी। इस दौरान राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष उदयभान वर्मा, अमित तिवारी, हनुमान प्रसाद, प्रदीप वर्मा व शिक्षा मित्र श्याम पति देवी ने डॉ सर्वपल्ली राधा कृष्णन जी की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ाकर उन्हें याद किया। 

WhatsApp Image 2024-09-05 at 14.31.02_addce49c

नवाबगंज के प्राथमिक विद्यालय महेशपुर में भी शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया और डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के आदर्शों को आत्मसात करने का संकल्प लिया गया। प्रधानाध्यापिका वंदना पटेल ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डॉला साथ ही शिक्षक के महत्व को बताते हुए कहा कि शिक्षक पूरी दुनिया को बदल सकता है। माता-पिता के बाद शिक्षक ही होते हैं जो बच्चों को गलत राह पर जाने से बचाते हैं और जिंदगी में सही गलत का फर्क भी समझाते हैं।

 संकुल शिक्षिका कल्पना तिवारी ने शिक्षा के क्षेत्र में किए गए डॉ राधाकृष्णन के कार्यों की जानकारी दी और कहा कि शिक्षा से ही एक स्वस्थ समाज का निर्माण किया जा सकता है‌‌। इस दौरान छात्र छात्राओं ने शिक्षक शिक्षिकाओं को फूल और कलम आदि उपहार में देकर सम्मानित किया। शिक्षक दिवस के मौके पर स्कूल परिसर में पौधरोपण भी किया गया।  इस मौके पर माधवी सिंह, अनिल कुमार प्रजापति,वर्षा त्रिपाठी, रिंकू यादव, समेत सैकड़ों छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- गोंडा: सरयू घाट पर उमड़ रहा आस्था का सैलाब, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कांवडियों पर बरसा रहे फूल