गोंडा : 80.64 लाख की ठगी में धरा गया उड़ान पेमेंट सर्विस लिमिटेड का डायरेक्टर

एटीएम मशीन लगाने का झांसा देकर करता था धोखाधड़ी, गोंडा पुलिस ने हरियाणा से किया गिरफ्तार 

गोंडा : 80.64 लाख की ठगी में धरा गया उड़ान पेमेंट सर्विस लिमिटेड का डायरेक्टर

गोंडा, अमृत विचार : एटीएम मशीन व आधार इनेबल पेमेन्ट सिस्टम (एईपीएस) मशीन लगाने का झांसा देकर 80.64 लाख रुपये की ठगी करने वाले उड़ान पेटेंट सर्विस लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर शांतनु आनंद को जिले की नगर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को हरियाणा के गुड़गांव स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी लोगों को एटीएम मशीन लगाने का झांसा देकर उनसे धोखाधड़ी का रहा था। आरोपी को गोंडा लाकर पुलिस उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई में जुटी है। 

नगर कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास कालोनी के रहने वाले विशाल मित्तल ने कोतवाली में दी गयी तहरीर में कहा था कि उड़ान पेमेंट सर्विस लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर शांतनु आनंद ने एटीएम व आधार इनेबल पेमेंट सिस्टम मशीन दिलाने का भरोसा देकर उनसे 15 लाख रुपये लिए थे लेकिन न तो उसने मशीन दिलायी और न ही रुपये वापस किया। विशाल मित्तल की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज किया था।

रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू की तो पता तला कि आरोपी शांतनु आनंद 24 लोगों के साथ धोखाधड़ी कर चुका है ओर उनसे भी 65.64 लाख रुपये की वसूली कर चुका है‌। बड़े पैमाने पर हुए फ्रॉड या खुलासा करने के लिए एसपी विनीत जायसवाल ने एएसपी पूर्वी मनोज कुमार रावत व सीओ नगर सौरभ वर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन किया था। पुलिस टीम आरोपी सी तलाोस में जुटी थी लेकिन वह हाथ नहीं आ रहा था। सर्विलांस के जरिए शांतनु की लोकेशन हरियाणा के गुड़गांव में मिली थी।

इस पर कोतवाली नगर के वरिष्ठ उपनिरीक्षक ब्रम्हानंद सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम हरियाणा भेजी गयी थी। टीम ने मंगलवार को आरोपी शांतनु आनंद को उसके गुड़गांव के सेक्टर 65, FW 09/16B गोल्फ स्टेट्स स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक मनोज पाठक ने बताया कि आरोपी को़े खिलाफ विधिक कार्रवाई कर उसे न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेजा गया है।

यह भी पढ़ें- बाराबंकी : करोड़ों खर्च, दूर नहीं हुई धनाेखर तालाब की बदहाली, डेंगू मच्छरों के लिये बना वरदान

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें