गोंडा: आईसीटी प्रतियोगिता का परिणाम जारी,  बृजेंद्र समेत प्रदेश के 52 शिक्षकों को राज्य आईसीटी पुरस्कार

गोंडा: आईसीटी प्रतियोगिता का परिणाम जारी,  बृजेंद्र समेत प्रदेश के 52 शिक्षकों को राज्य आईसीटी पुरस्कार
बीएसए अतिल तिवारी को बुके देकर स्वागत करते शिक्षक बृजेंद्र प्रताप सिंह (फाइल फोटो)

गोंडा, अमृत विचार: राज्य शैक्षिक अनुसंधान परिषद ने आईसीटी प्रतियोगिता का परिणाम जारी कर दिया। इसमें गोंडा जिले के मुजेहना ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय बेसहूपुर के प्रधानाध्यापक बृजेंद्र प्रताप सिंह समेत प्रदेश के 52 शिक्षकों को राज्य आईसीटी पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। बृजेंद्र के चयन पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समेत विभाग के अफसरों व शिक्षकों ने बधाई दी है। 

राज्य आईसीटी प्रतियोगिता के लिए सभी जिलों से दो -दो अध्यापकों के नाम परिषद की तरफ से मांगे गए थे। जिले स्तर पर शिक्षकों के बीच प्रतियोगिता कराकर दो उत्कृष्ट प्रतिभागी शिक्षकों का नाम राज्य मुख्यालय को भेजा गया था। जिले से चयनित किए गए शिक्षकों के बीच लखनऊ में 8 जुलाई से 12 जुलाई के बीच राज्य स्तरीय आईसीटी प्रतियोगिता कि आयोजन किया गया था। परिषद के गंगा सभागार में आयोजित इस प्रतियोगिता में शिक्षकों ने कक्षा शिक्षण को अधिक प्रभावी बनाने के लिए नवीन तकनीकी विधाओं पर अपना प्रस्तुतीकरण दिया था। प्रतियोगिता के निर्णायक‌ मंडल के सदस्यों ने प्रस्तुतीकरण के आधार पर मूल्यांकन किया। 

इस मूल्यांकन के बाद प्रदेश भर के 52 शिक्षकों को राज्य आईसीटी पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। इसमें गोंडा जिले के मुजेहना ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय बेसहूपुर के प्रधानाध्यापक बृजेंद्र प्रताप सिंह, बहराइच के बलहा ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय चंदनपुर खास के शिक्षक हेमंत कुमार यादव, श्रावस्ती के इकौना ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय ककरा के शिक्षक शिवराज गौतम, लखनऊ के बक्शी का तालाब ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय टिकरी की शिक्षिका नेहा सिंह, बाराबंकी जिले के रामनगर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय कटियारा के शिक्षक संदीप सिंह व सीतापुर के बिसवां ब्लाक के मुईजुद्दीनपुर के शिक्षक रामेंद्र कुमार वर्मा समेत प्रदेश के 52 शिक्षकों का चयन हुआ है।

वहीं जिले के उच्च प्राथमिक विद्यालय बेसहूपुर के प्रधानाध्यापक बृजेंद्र प्रताप के चयन पर बीएसए अतुल तिवारी,खंड शिक्षा मुजेहना अधिकारी उपेंद्र त्रिपाठी, खंड शिक्षा अधिकारी इटियाथोक हेमलता त्रिपाठी, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष शरद कुमार सिंह समेत विभाग के अधिकारियों व शिक्षकों ने प्रसन्नता जतायी है‌।

ये भी पढ़ें- सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी ने गोली मारकर की युवक की हत्या : रास्ते के विवाद में बरसायी गोलियां, मृतक को लगी तीन गोली