अयोध्या : प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता की शुरूआत चार सितम्बर से

अयोध्या : प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता की शुरूआत चार सितम्बर से

अमृत विचार, अयोध्या। लोकसभा क्षेत्र फैजाबाद के सभी ब्लाकों में प्रधानमंत्री खेल प्रतियोगिता की शुरूआत 4 सितम्बर से होने जा रही है l इस का उद्घाटन पूरा बाजार के बच्चू लाल इंटर कालेज में एमएलसी हरिओम पाण्डेय द्वारा सुबह 10 बजे किया जाएगा। सभी ब्लाकों में दो दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। लोकसभा क्षेत्र के सभी 13 ब्लाकों में ब्लाक स्तरीय प्रतियोगिता के ग्राम पंचायत की टीमें प्रतिभाग करेंगी। ब्लाक स्तर पर विजेता तथा उपविजेता टीमों का फाइनल लोकसभा स्तर पर आयोजित किया जाएगा। जिसमें कबड्डी, वॉलीबाल तथा रस्साकसी की प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। 

आज बीकापुर ब्लाक में तैयारियों को लेकर आयोजन समिति की बैठक की गई जिसमें  पूर्व सांसद लल्लू सिंह ने बताया कि पुरानी सरकारें खेल को प्रोत्साहन नही देतीं था इस कारण युवा खेलों को कैरियर के रूप में नही लेते थे। पीएम मोदी की सरकार में खेल तथा खिलाडियों को मिलने वाले प्रोत्साहन से युवा इसको प्रोफेशन के तरह से ले रहे है। आज युवाओं की सोच बदली है। हमारे गांवों के प्राचीन खेलों को इस तरह प्रतियोगिता में शामिल करने से उन खेलों को पुर्नस्थापित होने का मौका मिला है।

उन्होंने कहा कि खेल हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। खेलों का प्रयोग अपने जीवन में लोग कई प्रकार से करते है। शारीरिक व मानसिक विकास में इसका महत्वपूर्ण रोल रहता है। खेलों को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कई प्रतिभाएं मौजूद है। जिनमें निखार लाने के लिए प्रतियोगिताओं के माध्यम से मंच प्रदान किया जाता है। उन्होंने आयोजन समिति के सदस्यों से सभी तैयारियों को पूर्ण करने का निर्देश भी दिया। और बैठक के उपरान्त वृक्षारोपण भी किया गया।

यह भी पढ़ें- खुली बैठक के विवाद में थाने का घेराव : भाकियू की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने पर माने कार्यकर्ता

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें