ATS: मास्टरमाइंड नवाब आरजू उर्फ लालू गिरफ्तार, 6 लाख से अधिक के जाली स्टांप पेपर भी हुए बरामद

ATS: मास्टरमाइंड नवाब आरजू उर्फ लालू गिरफ्तार, 6 लाख से अधिक के जाली स्टांप पेपर भी हुए बरामद

लखनऊ, अमृत विचार। नकली नोटों की तरह जाली स्टांप पेपर और टिकट भी धड़ल्ले से बिक रहे हैं। जानकारों के लिए भी इनकी पहचान कर पाना मुश्किल है। इस तरह के जाली स्टांप पेपर और टिकट का कारोबार करने वाले सक्रिय गिरोह के मास्टरमाइंड को एटीएस ने गिरफ्तार किया है। ATS की गिरफ्त में आये मास्टरमाइंड का नाम नवाब आरजू उर्फ लालू बताया जा रहा है।

आरोपित नवाब आरजू उर्फ लालू के पास 694000 के जाली स्टांप पेपर भी बरामद हुये हैं। आरोपित नवाब आरजू उर्फ लालू के साथ उसकी गैंग का एक और शख्स भी एटीएस के हत्थे चढ़ा है। एटीएस को लंबे समय से नवाब की तलाश थी, कूटरचित स्टांप पेपर और टिकटों के कारोबार में यह काफी समय से सक्रिय बताया जा रहा है। पुलिस ने इस पर 25 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा है।

भारतीय स्टांप पेपर व टिकट तस्करी गैंग के मास्टरमाइंड नवाब और उसके साथी राजू कुमार यादव को ATS ने गोरखपुर से गिरफ्तार किया है। यह दोनों आरोपित बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं। जिनके पास से एटीएस ने 694000  मूल्य  के कूटरचित भारतीय स्टांप पेपर और 72000 रुपये के कूटरचित भारतीय स्टांप टिकट बरामद किया है। वहीं इसी गिरोह के कमरुद्दीन, साहबजादे, ऐश मोहम्मद, रविंद्र दीक्षित, नंदलाल प्रसाद, संतोष गुप्ता को कूटरचित भारतीय स्टांप पेपर व टिकट की तस्करी में गोरखपुर पुलिस पहले ही  गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

बताया जा रहा है कि ATS ने पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ में कई अहम जानकारी हासिल की है। जिससे इस गिरोह के अन्य सक्रिय सदस्य एटीएस की रडार पर हैं।

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi 2024: गणेश चतुर्थी की तैयारियों में न रह जाए कोई कमी, पुजा में जरूर शामिल करें ये सामग्री 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे