मुरादाबाद : ठाकुरद्वारा SDM के स्टेनो को विजिलेंस टीम ने 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा, अधिकारियों में अफरा-तफरी

मुरादाबाद : ठाकुरद्वारा SDM के स्टेनो को विजिलेंस टीम ने 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा, अधिकारियों में अफरा-तफरी

मुरादाबाद, अमृत विचार। विजिलेंस टीम ने ठाकुरद्वारा की एसडीएम मनी अरोरा के स्टेनो (वरिष्ठ सहायक) सचिन कुमार को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। पीड़ित की शिकायत पर टीम एक सप्ताह से स्टेनो को ट्रैप कर रही थी। शनिवार को गैर कृषि भूमि दर्ज करने के एवज में स्टेनो को पीड़ित से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते टीम ने दबोच लिया। इसके बाद उसे अपने साथ लेकर टीम बरेली के लिए रवाना हो गई। जहां पर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज रविवार को उसे जेल भेजा जाएगा।

दरअसल, ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के निवासी किसान सुखवीर सिंह का बेटा गैर कृषि भूमि (व्यवसाय योग्य व प्लॉटिंग) में दर्ज कराना चाहता था। इसी काम से किसान का बेटा एसडीएम कार्यालय ठाकुरद्वारा पहुंचा। जहां पर एसडीएम के स्टेनो (वरिष्ठ सहायक) सचिन कुमार से बातचीत हुई। उस समय काम करने के एवज में सचिन ने पीड़ित से एक लाख रुपये अधिक मांगे। किसान सुखवीर सिंह के बेटे ने इसकी शिकायत विजिलेंस जोन बरेली टीम से की। टीम ने स्टेनो को देने के लिए पीड़ित को 50 हजार के रंगे नोटों की गड्डी दे दी। इसके बाद टीम ने उसे ट्रैप करना शुरू कर दिया।

टीम के कहे मुताबिक पीड़ित शनिवार को रंगे नोटों की गड्डी लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंच गया। इसके बाद उसने स्टेनो सचिन कुमार को 50 हजार रुपये थमा दिए। सचिन टेबल के नीचे हाथ करके रुपये गिनने लगा। तभी गोपनीय तरीके से गेट के बाहर खड़ी विजिलेंस टीम ने उसे धर दबोचा। टीम ने पानी से भरे गिलास में सचिन के हाथ धुलवाए। गिलास का पानी रंगीन हो गया। बाबू की गिरफ्तारी के बाद कार्यालय में अन्य अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई।

एसडीएम कार्यालय में शाम तक कर्मचारियों ने डर के साए में काम किया। इसके बाद विजिलेंस टीम स्टेनो सचिन को अपने साथ लेकर बरेली के लिए रवाना हो गई। जहां पर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज रविवार को उसे जेल भेजा जाएगा।


गैर कृषि भूमि कराने के एवज में एसडीएम का स्टेनो सचिन 50 हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था। पीड़ित की शिकायत के बाद सचिन को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। विधिक कार्रवाई कर रविवार को उसे जेल भेजा जाएगा।-अरविंद कुमार, एसपी, विजिलेंस बरेली जोन

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : नर्स से दुष्कर्म के आरोपी एबीएम अस्पताल के संचालक का भाई गिरफ्तार, सबूत मिटाने के लिए हटा दी थी डीवीआर  

 

ताजा समाचार

क्षमा करना और मांगना दोनों ही सर्वश्रेष्ठ : दिगंबर जैन मंदिर में सम्पन्न हुआ पर्युषण पर्व
टनकपुर: स्वाला के पास भारी मलबा व पत्थर आने से टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद
एशियाई खेलों की पदक विजेता Kiran Baliyan डोप जांच में विफल, बजरंग पूनिया निलंबित खिलाड़ियों की सूची से गायब 
जंगली जानवर ने दो लोगों व मवेशी पर बोला हमला : सीएचसी पर हुआ घायलों का इलाज, कांबिंग जारी
हल्द्वानी: DIBER का वेटर चरस तस्कर, सुपरवाइजर है हैंडलर
लखनऊ: ध्वस्त कानून व्यवस्था के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, योगी सरकार के खिलाफ प्रदेश के 18 मंडलों में किया प्रदर्शन