गोंडा : कजरी तीज की तैयारियों को लेकर डीएम ने की बैठक, व्यवस्था दुरुस्त करने के दिए निर्देश 

गोंडा : कजरी तीज की तैयारियों को लेकर डीएम ने की बैठक, व्यवस्था दुरुस्त करने के दिए निर्देश 
कजरी तीज की तैयारी को लेकर बैठक क‌रती डीएम नेहा शर्मा

गोंडा, अमृत विचार। कजरी तीज पर्व की तैयारियों को लेकर डीएम नेहा शर्मा ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों के साथ बैठक की और तैयारियों की समीक्षा की। डीएम ने कहा कि पर्व से पहले सभी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर लिया जाए ताकि जलाभिषेक के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। डीएम ने पीडब्लूडी के अफसरों से कहा कि खरगूपुर स्थित पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर तक जाने वाली सड़क पर अगर कहीं गड्ढे हों तो उसे ठीक करा लिया जाए। त्योहार के दिन शिकायत‌ मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

कजरी तीज के पर्व पर जिले में लाखों की संख्या में शिवभक्त कांवड़ लेकर शहर के बाबा दुखहरननाथ, खरगूपुर के बाबा पृथ्वीनाथ व मनकापुर के करोबानाथ मंदिर पहुंचते हैं और भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक रहते हैं। इस बार कजरी तीज का त्योहार  5 सितंबर व 6 सितंबर को पड़ रहा है। इसकी तैयारियों को लेकर बृहस्पतिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम नेहा शर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक की और तैयारियों की समीक्षा की। डीएम ने कहा कि जलाभिषेक वाले दिन पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की जाय ताकि किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना होने पाये। उन्होंने सड़क पर सुलभ आवागमन के लिए  बल्लियों की बैरिकेडिंग की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। बाबा पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर के महंत ने मंदिर की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी। 

बैठक में डीएम ने सरयू घाट पर नाव की व्यवस्था, गोताखोर की व्यवस्था और लाइट व साफ-सफाई व अन्य व्यवस्था ठीक कराने का निर्देश दिया। डीएम ने सरयू घाट करनैलगंज से लेकर शिव मंदिर पृथ्वीनाथ मंदिर, दुःखहरण नाथ मंदिर तक रास्ते में पड़ने वाले सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं सामुदायिक शौचालयों को पूरी तरह अलर्ट मोड पर रखने का निर्देश अधिकारियों को दिया। 

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी मनोज कुमार रावत,  एएसपी पश्चिमी राधेश्याम राय,अपर जिलाधिकारी आलोक कुमार, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, नगर मजिस्ट्रेट विजय शर्मा के साथ सभी तहसीलों के एसडीएम व सीओ, नगर पालिका ईओ संजय कुमार मिश्र, जिला पंचायत राज अधिकारी, पीटीओ शैलेंद्र त्रिपाठी समेत अन्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- गोंडा : नवाबगंज के दो गांवों में चोरों का धावा, तीन घरों से उड़ाए  37000 की नकदी व लाखों के जेवर

ताजा समाचार

बरेली: रुहेलखंड विश्वविद्यालय में हिंदी विभाग ही नहीं...आज भी लोगों के लिए अंग्रेजी स्टेटस सिंबल
एनआईए ने प्रमुख माओवादी नेता के खिलाफ दायर किया आरोपपत्र
अमेरिकी एयरलाइन बोइंग कंपनी के 30 हजार से अधिक कर्मचारी हड़ताल पर, जानिए क्यों?
हल्द्वानी: मां के अवैध संबंध के चलते गई धर्मेंद्र की जान, पड़ोसी ने मुर्गी मारने के बहाने बुलाया और...
अमित शाह ने हिंदी दिवस की दी शुभकामनाएं, कहा- हिंदी और अन्य भाषाओं के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं, वे सखियां हैं
Kanpur News: अब बिंदकी में मिला स्वाइन फ्लू का रोगी...शहर में तीन रोगियों का चल रहा इलाज, एक की हुई मौत