Kanpur: पत्रकार आशीष अवस्थी समेत दो इस मामले में गिरफ्तार...पुलिस ने शुरू की पूछताछ

Kanpur: पत्रकार आशीष अवस्थी समेत दो इस मामले में गिरफ्तार...पुलिस ने शुरू की पूछताछ

कानपुर, अमृत विचार। नौबस्ता थानाक्षेत्र में प्रापर्टी डीलर से वसूली करने वाले पत्रकार आशीष अवस्थी समेत दो को नौबस्ता पुलिस ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही थी। मंगलवार को आशीष अवस्थी के व्हाट्सप अकाउंट से एक पोस्ट भी वायरल हुआ। जिसमें उसने खुद को पुलिस कमिश्नर बंगले के बाहर खड़ा होने की बात कही। नौबस्ता पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ ही उनसे पूछताछ शुरू की है। 

26 अगस्त को पी ब्लॉक यशोदानगर निवासी प्रापर्टी डीलर गौरव पांडेय ने पत्रकार आशीष अवस्थी, प्रदीप राठौर, शोभित सिंह, विक्रांत सिंह व दो अन्य के खिलाफ वसूली की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई थी। गौरव का आरोप था कि आरोपियों ने उन्हें धमकी दी थी कि इस दौरान कई मकान बेचे हैं और उसमें हिस्सा चाहिए। आरोप था कि दस हजार रुपये प्रति माह की मांग की गई थी।

18 मई 2024 को आरोपियों ने 5 हजार और 27 मई 2024 को 3500 रुपये वसूल लिए थे। एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस टीम लगातार आरोपितों की तलाश कर रही थी। आशीष अवस्थी ने पुलिस कमिश्नर के नाम एक पत्र मंगलवार को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। जिसमें उसने खुद पर लिखाए गए मुकदमों की सफाई दी और पत्रकारों के परिवारों के उत्पीड़न होने का विरोध किया।

इसके बाद गुरुवार को उसने अपने व्हाट्सएप अकाउंट से एक मैसेज वायरल किया। जिसमें उसने लिखा मैं पुलिस कमिश्नर बंगले के बाहर खड़ा हूं, आकर गिरफ्तारी कर लो। उसने यहां तक आत्महत्या की भी धमकी दी थी। हालांकि, अमृत विचार डॉट कॉम वायरल पत्र और मैसेज की पुष्टि नहीं करता है